Toyota की ज़बरदस्त SUV के साथ मिलेंगे आपको धांसू फीचर्स, जानिए क्या

Toyota : हर कार कंपनी अपने आपको मार्किट में आगे रखने के लिए एक से बढ़कर एक कार लांच करती रहती है तो वहीँ हाल ही में मार्किट में तलहका मचने के लिए Toyota की धाकड़ SUV, लक्ज़री लुक के साथ आपको दे रही है एक से बढ़कर एक फीचर्स, देखे कीमत कार निर्माता कंपनी Toyota बहुत जल्द एक SUV लॉन्च करने वाली है Toyota Veloz नाम की इस SUV की हर तरफ चर्चा हो रही है. इस एसयूवी की ढेर सारी तस्वीरें भी इंटरनेट पर धमाल मचा रही हैं।

 

Table of Contents

Whatsapp Group join
Please Join Whatsapp Channel
Please Join Telegram channel

जल्द हो सकती है Toyota लांच

वहीँ दूसरी ओर आपको बताते चले कि इसके अलावा भी Toyota के पास एक दमदार आपशन है अगर Toyota अपनी Veloz को लॉन्च कर सकता है। अगर टोयोटा इस MPV को भारत में लॉन्च करता है तो ये माना जा रहा है की Toyota कंपनी के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है। सवाल तो ये भी उठाया जा रहा है की जब टोयोटा के पास इतना ज्यादा ऑपशन है फिर भी आखिर क्या मजबूरी है की वो मारुती की कारों को ही अपने बैनर तले लॉन्च कर रहा है।

ये भी पढ़े – स्मार्टफोन

जानिए कैसे है Toyota के फीचर्स

अगर हम इसके फीचर्स की बात करें तो Toyota Veloz के इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो फिलहाल इसमें स्टीयरिंग व्हील, एयरबैग व्यू, गियर शिफ्टर, Richbrook कॉम्पिटिशन फुट पेडल सेट जैसी चीजें शामिल हैं साथ ही, इसमें सनरूफ, डेशकैम फंक्शन के साथ डुअल कैमरा, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रियर एसी वेंट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

Toyota से जुडी अन्य जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

चलिए अब जानते है इसके कुछ अन्य फीचर्स

अगर इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसके साथ ही एसयूवी के बाहरी फीचर्स में फ्रंट एंगल लो व्यू, रियर एंगल व्यू हेडलाइट, टेल लाइट, व्हील, फ्रंट फॉग लैंप, डोर हैंडल, ग्रिल व्यू, ड्राइवर्स साइड मिरर फ्रंट एंगल, रियर वाइपर फ्रंट डीप लो एंगल व्यू शामिल हैं। जैसी चीजें दी जा रही हैं।फॉर्चूनर का खेल खत्म करने आने वाली है Toyota Veloz कार, मार्केट में आते ही मचाएगी धमाल

 

अब बात करते है इंजन के बारे में

अगर हम इसके इंजन की बात करें तो नई 7 सीटर MPV में दमदार इंजन मिलने वाला है। यह दो इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। पहला इंजन 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड होगा। यह इंजन 140 Nm पीक टॉर्क पैदा करेगा। दूसरा इंजन 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। वहीं इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 6-स्पीड मैनुअल ऑप्शन जोड़ा जा सकता है। यह एसयूवी सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आती है।

Toyota

कैसा है New Toyota Veloz का माइलेज

अगर हम इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी सूत्रों की माने तो इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही इसमें 41 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जा सकता है। वहीं माइलेज के मामले में यह एसयूवी करीब 16 किलोमीटर प्रति लीटर से लेकर 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

 

जानिए New Toyota Veloz की कीमत

आपको बताते चले कि यह एसयूवी जहां भी बिक रही है, वहां 10 लाख से 12.5 लाख पीएचपी में बिक रही है। लेकिन भारत में इसकी कीमत में बदलाव हो सकता है। कुछ जानकारों के मुताबिक भारत में इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 15 लाख रुपये से शुरू होकर 25 लाख 50 हजार रुपये तक जा सकती है

Leave a Comment