rahul dev:इस फिल्म से राहुल देव ने शुरू किया था करियर मनोरंजन उद्योग में पूरे किए 23 वर्ष

अभिनेता rahul dev  ने अतिउतम करने के लिए प्रयास किया है और जितना संभव हो सके उसके करीब पहुंचने की पूरी कोशिश की है। जिस तरह से वह न केवल अपने अभिनय कौशल पर बल्कि अपनी फिटनेस पर भी कड़ी मेहनत करते हैं वह साफ नजर आता है और वे लोगों के लिए एक प्रेरणास्त्रोत की तरह भी है। उन्होंने 2000 की फिल्म चैंपियन से स्क्रीन पर अपनी शुरुआत की जहां उन्होंने एक खलनायक की भूमिका निभाई जिसके लिए उन्हें 2001 के फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ खलनायक पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया।

 

rahul dev  का जन्म 27 सितंबर 1968 को दिल्ली में हुआ था। वह टीवी और बॉलीवुड अभिनेता मुकुल देव के भाई हैं। इन दोनों के पिता एक पुलिस ऑफिसर थे। राहुल देव की पूरी पढ़ाई दिल्ली से ही हुई है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में की थी। उनकी डेब्यू फिल्म ‘चैंपियन’ है। इस फिल्म में राहुल देव के साथ सनी देओल और मनीषा कोइराला मुख्य भूमिका में थीं।
 

rahul dev  की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी लेकिन फिल्म में खलनायक बनकर उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थी। फिल्म चैंपियन के बाद राहुल देव ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया। वह तमिल तेलुगु मलयालम पंजाबी बंगाली और मराठी फिल्मों में अपने अभिनय का दम दिखा चुके हैं। फिल्मों के अलावा राहुल देव अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी काफी चर्चा में रहते हैं।

rahul dev सिर्फ हिंदी में ही नहीं इस प्रतिभाशाली अभिनेता ने विभिन्न भाषाओं के क्षेत्रीय मनोरंजन क्षेत्र में भी अपनी छाप छोड़ी है

यह वास्तव में सराहनीय है। धीरे.धीरे और लगातार परिश्रम के चलते इस प्रतिभाशाली अभिनेता ने अब व्यवसाय में 23 साल पूरे कर लिए हैं और इसे लेकर उनके फेन्स भी काफी प्रसन्न है।अपनी इस यात्रा के बारे में और इन सभी वर्षों के बारे में अभिनेता ने खुलकर बातचीत करते हुए बताया की समय वास्तव में उड़ जाता है। जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है और मैं अपने प्रशंसकों और वफादार समर्थकों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं।

 

 

rahul dev मेरे करियर में ऐसे समय भी थे जब चीजें सही चल रही थीं और ऐसे भी समय थे जब मेरे करियर में बाधाएं थीं।

हालाँकि हर चरण में लोगों से मुझे जो प्यार मिला वह लगातार बना रहा भले ही मेरे प्रोजेक्ट्स कितने भी रही हो। आज पीछे मुड़कर देखता हूँ तो मुझे एहसास होता है कि मेरे पास देश की लगभग हर भाषा में और विभिन्न माध्यमों में बहुत सारे प्रोजेक्ट्स हैं। यहां तक कि अभी मैं जिस स्थान पर हूं यहाँ मुजे जिस तरह की भूमिका मिल रही है में उसका आनंद ले रहा हूं क्योंकि इससे मुझे अपने अंदर के कलाकार को चुनौती देने और आगे बढ़ाने में मदद मिलती है।

 

 rahul dev एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो कला में है उसको चुनौतियाँ आपको प्रेरित करती हैं

और मैं अभी पहले से बेहतर करने के लिए प्रेरित हूं। मेरी पहली फिल्म चैंपियन 22 दिसंबर 2000 को रिलीज हुई थी और जब मैं इसके बारे में सोचता हूं तो मुझे यह कल की ही बात लगती है क्योंकि मेरे करियर में हर पल कुछ ऐसे ही जिसका मैंने भरपूर आनंद लिया है। मैंने 23 वर्ष पूरे कर लिए हैं। मैं आगे कई और फिल्में करना चाहता हूं और उम्मीद है कि आनेवाली एक या दो पीढ़ियों को प्रेरित करूंगा। वह मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। मेरे सभी प्रशंसकों और समर्थकों को प्यार और शुभकामनाएं।

Samarindialower

Bajaj की धांसू Bike में मिल रहा Powerful इंजन, जानिए फीचर्स

Bajaj CT 125 X

Maruti की इस ज़बरदस्त SUV ने मार्किट में मचाया धमाल, जानिए फीचर्स

Maruti Suzuki Dzire

Dare to Dream Scheme:डी2डी 2.0 (2020) और डी2डी 3.0 (2021) सफलतापूर्वक आयोजित किए गए

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×