PM Awas Yojana:पीएम मोदी, सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास को चरितार्थ कर रहे -राज्यपाल

PM Awas Yojana प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने सारे परिवारो की दिक्कते दूर करने का जिम्मा उठाया है, वह सबका साथ, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र को चरितार्थ कर रहे हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य पात्रताधारी वंचित ना रहें। उक्त आशय के विचार राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने बुधवार को विदिशा जिले के ग्राम बागरी में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए है।

Table of Contents

PM Awas Yojana राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पहले गरीबो के बैंक खाते खुलवाकर उनके खातो में ही सीधे राशि जमा करने की पहल की है।

अब उन्होंने कोई भी पात्रताधारी वंचित न रहे, की मुहिम छेड़ते हुए विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की है।

PM Awas Yojana राज्यपाल श्री पटेल ने महिला स्व-सहायता समूहो की महिला सदस्यों के आत्मबल को रेखांकित करते हुए कहा कि समूह की बहनों में हिम्मत आई है और बोलने से अब झिझकती नहीं है। आर्थिक प्रगति के द्वार भी समूहो की महिलाओं के खुले है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक समूह की बहन ने अपनी आय की बचत से अपने पति को ट्रेक्टर दिलाया है। महिलाओं की प्रगति से घर, बच्चों, परिवार और समाज, सभी प्रगति की ओर अग्रसर होते है।

राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रधानमंत्री श्री मोदी की गाड़ी हर घर तक संदेश पहुंचाने का काम कर रही है। इसके पीछे मंशा यही है कि कोई भी परिवार किसी भी प्रकार की दिक्कतों से ना जूझे। उन्होंने कहा कि आयोजन स्थलों पर शिविर लगाकर टीबी और सिकलसेल जैसी बीमारी के नियंत्रण के लिये जनजागरूकता और स्वास्थ्य पर ध्यान देने का संदेश दिया जा रहा है। वर्ष 2025 तक टीबी को और वर्ष 2047 तक सिकल सेल जैसी अनुवांशिक बीमारी को जड़ से समाप्त करने का महा अभियान छेड़ा गया है।

PM Awas Yojana राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि देश, प्रदेश नई-नई ऊंचाईयों को छुए इसके लिए विकसित भारत संकल्प के तहत विभिन्न आयामो को मूर्तरूप दिया जा रहा है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विदिशा सांसद श्री रमाकांत भार्गव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने समाज के अंतिम व्यक्ति की जिदंगी को संवारने का जो कदम उठाया है उन तक लाभ पहुंचाने का सार्थक प्रयास हम सब करें।

PM Awas Yojana  हितग्राहियों को वितरण

राज्यपाल श्री पटेल ने ग्राम बागरी के आजादनगर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाओं से लाभांवित होने वाले हितग्राहियों को मौके पर हितलाभ व स्वीकृति पत्रों का वितरण किया।

PM Awas Yojana स्टॉलो का निरीक्षण

राज्यपाल श्री पटेल ने आजादनगर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागो के द्वारा योजनाओं एवं कार्यक्रमों को प्रदर्शित करने वाले स्टॉल का निरीक्षण राज्यपाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिकों ने कर हितग्राहियों की हौसला अफजाई की।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में आज विदिशा के ग्राम बागरी में राज्यपाल श्री पटेल शामिल हुए। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से लाभान्वित हितग्राही श्रीमती लक्ष्मी आदिवासी ने “मेरी कहानी मेरी जुबानी सुनाई।”

PM Awas Yojana के हितग्राही अमर सिंह ने पीएम के प्रति जताया आभार

विकसित भारत संकल्प यात्रा बागरी में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से लाभान्वित हितग्राही श्री अमर सिंह अहिरवार ने इस योजना के लिए प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया।

Samarindialower
×

Bajaj की धांसू Bike में मिल रहा Powerful इंजन, जानिए फीचर्स

Bajaj CT 125 X

Maruti की इस ज़बरदस्त SUV ने मार्किट में मचाया धमाल, जानिए फीचर्स

Maruti Suzuki Dzire

Dare to Dream Scheme:डी2डी 2.0 (2020) और डी2डी 3.0 (2021) सफलतापूर्वक आयोजित किए गए

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें