MP News:वंचितों तक योजनाओं का लाभ पहुँचे यही विकसित भारत संकल्प यात्रा का मूल उद्देश्य – राज्यपाल श्री पटेल

MP News राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने कहा है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य पात्रों और वंचितों तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ पहुँचाना है। राज्यपाल श्री पटेल शुक्रवार को सीहोर ज़िले के धामंदा गांव में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित जन समुदाय को विकसित भारत बनाने के संकल्प की शपथ दिलाई।

श्री पटेल ने कहा कि हर भारतीय को देश की महानता पर गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर नागरिक संकल्प यात्रा की शपथ का प्रतिदिन मनन करें। उसके अनुसरण का पुरज़ोर प्रयास करें। राज्यपाल ने सभी से स्वच्छता को दैनिक जीवन का अंग बनाने का अनुरोध किया। उन्होंने इंदौर जिले का उदाहरण देते हुए कहा कि सभी अपने घरों और गांवों को स्वच्छ बनाने का प्रयास करें।

MP News उज्ज्वला ने दिलाई धुंए से मुक्ति, एस.एच.जी. ने बढ़ाया स्वाभिमान

MP News राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि केन्द्र और राज्य की कल्याणकारी योजनाओं के लाभ के संबंध में लाभांवित हितग्राहियों के अनुभव सुनना सुखद अनुभव है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना ने महिलाओं का जीवन धुंआमुक्त कर दिया है, उनका स्वास्थ्य स्तर भी बेहतर हुआ है। रसोई में उनके समय की बचत हुई है। ये समय वे रचनात्मक कार्यों मे लगा रही हैं। श्री पटेल ने कहा कि स्व-सहायता समूहों ने महिलाओं के जीवन में आर्थिक समृद्धि और आत्म निर्भरता प्रदान की है। आर्थिक समृद्धि से उनका स्वाभिमान और आत्मविश्वास बढ़ा है।

MP News सभी युवा विकसित भारत का संकल्प ले

MP Newsराज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने कहा कि वर्ष 2047 में आज़ादी की सौवीं वर्षगांठ तक भारत को विकसित बनाने के लिए सभी पुरजोर प्रयास करें। युवा देश को विश्व गुरु बनाने के लिए अपनी नई सोच और नए आइडिया से राष्ट्र विकास में योगदान दें। हर युवा, हर शिक्षित अपने स्तर पर ग़रीब और वंचित परिवारों की मदद करते हुए, उन्हें सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दे।

राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने धामंदा गांव के वीर सपूत शहीद धर्मेन्द्र कुमार के छाया चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। परिजनों और पत्नी को शॉल-श्रीफल देकर सम्मानित किया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल में विभिन्न विभागों के स्टॉल का अवलोकन भी किया।

MP News राज्यपाल श्री पटेल का कार्यक्रम के प्रारम्भ में पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत और उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन भी किया। उन्होंने कल्याणकारी योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों को हितलाभ वितरण भी किया। ग्राम पंचायत धामंदा को स्वच्छता मुक्त होने पर ओ.डी.एफ. प्लस प्रमाण पत्र प्रदान किया।

प्रभारी कलेक्टर श्री आशीष तिवारी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के क्रियान्वयन प्रतिवेदन का वाचन किया। शासन की अनेक कल्याणकारी योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों ने उनके अनुभव बताए। कार्यक्रम में इछावर विधायक श्री करण सिंह वर्मा और आष्टा विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर मौजूद थे। भोपाल संभाग कमिश्नर डॉ पवन कुमार शर्मा, आई.जी. पुलिस श्री अभय सिंह, एस.पी श्री मयंक अवस्थी, जनपद अध्यक्ष श्रीमती रेखा बाई पटेल, सरपंच श्रीमती सावित्री बाई,  जन-प्रतिनिधि व ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Samarindialower

Bajaj की धांसू Bike में मिल रहा Powerful इंजन, जानिए फीचर्स

Bajaj CT 125 X

Maruti की इस ज़बरदस्त SUV ने मार्किट में मचाया धमाल, जानिए फीचर्स

Maruti Suzuki Dzire

Dare to Dream Scheme:डी2डी 2.0 (2020) और डी2डी 3.0 (2021) सफलतापूर्वक आयोजित किए गए

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×