Bulandshahar news :सशक्त समाज ही समृद्ध देश का निर्माण कर सकता है : एसकेएफआई

Bulandshahar news :सशक्त समाज ही समृद्ध देश का निर्माण कर सकता है : एसकेएफआई

बुलंदशहर: कृष्ण कुमार खुर्जा (बुलंदशहर)।सशक्त समाज  रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यतिथि के अवसर पर समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसकेएफआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जितेन्द्र बच्चन जी ने बलिदान दिवस पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए स्थानीय नगर इकाई के गठन की घोषणा की। और संगठन के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सशक्त समाज ही समृद्ध देश का निर्माण कर सकता है और यही एसकेएफआई का मुख्य उद्देश्य है।

 

Whatsapp Group join
Please Join Whatsapp Channel
Please Join Telegram channel

 

मुख्य अतिथि जितेन्द्र बच्चन ने बताया

कि एक अशिक्षित, अपेक्षित और अस्वस्थ व्यक्ति किसी समाज को विकसित नहीं कर सकता। इसलिए समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों का यह दायित्व बनता है कि वे अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को शिक्षित, स्वस्थ और आत्मनिर्भर बनने में उनका सहयोग करें। केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की जो भी आत्मनिर्भर लाभकारी योजनाएं हैं, जरूरतमंदों तक पहुंचाएं। गरीबों, महिलाओं, मजलूमों और दिव्यांगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करें, तभी वे आत्मनिर्भर होंगे और एक सशक्त समाज का निर्माण करें।

 

दहेज की मांग

एसकेएफआई एक सामाजिक संगठन है और इसके कार्यकर्ता पूरे देश में काम कर रहे हैं।

कई जिलों और राज्यों में संस्था का लगातार विस्तार किया जा रहा है। इसी कड़ी में खुर्जा नगर इकाई का गठन किया गया है। श्याम बाबू उर्फ सोनू पंडित को नगर अध्यक्ष, मदन लाल को उपाध्यक्ष, विशाल शर्मा को महासचिव, चंद्रभान को सचिव, देव कुमार शर्मा को मीडिया प्रभारी, संजय शर्मा और धर्मेन्द्र महावर को विशेष सदस्य मनोनीत किया गया है।

vedio:बिकिनी पहन नोरा फतेही ने समंदर किनारे डांस के दौरान पार की सारी हदें

सशक्त समाज

अभिनंदन समारोह में दिल्ली से आए

संस्था के संरक्षक अतुल कुमार सक्सेना और राष्ट्रीय निदेशक विजय कुमार श्रीवास्तव ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने सदस्यता अभियान और तेज करने पर जोर दिया। साथ ही इस कार्य में जो समस्याएं उत्पन्न होती हैं, उनका समाधान बताया। कार्यक्रम में बुलंदशहर के जिलाध्यक्ष डॉ संदीप शर्मा, उपाध्यक्ष नित्यानंद मिश्र, मीडिया प्रभारी राहुल शर्मा एडवोकेट, स्थानीय पत्रकार व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Comment