कोरोना के बाद पहली बार लगेगा बाबा खड़ग सिंह गुरूद्वारा पर मेला

कोरोना के बाद पहली बार लगेगा बाबा खड़ग सिंह गुरूद्वारा पर मेला

समर इंडिया- शिव नरेश माहुर आहार संवाददाता बुलन्दशहर- अनूपशहर तहसील क्षेत्र के कस्बा आहार में स्थित गुरूद्वारा बाबा खड़ग सिंह जी धाम पर कोरोना के बाद पहली बार होगा मेले का आयोजन। बता दें कि। यह मेला तीन साल में एक बार लगता है। पूर्व मे यह मेला जून 2018 में लगा था। फिर जून 2020 को लगना था

दहेज की मांग

Whatsapp Group join
Please Join Whatsapp Channel
Please Join Telegram channel

 

लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इसको स्थगित कर दिया गया था।

अब इस मेले का आयोजन 10 जून से 14 जून को होने जा रहा है। गुरूद्वारा कमेटी के सदस्य चौधरी सुधीर कुमार (शफिनगर) ने बताया कि। बाबा खड़ग सिंह जी गुरूद्वारा सिख समुदाय के लिए बहुत ही पवित्र स्थल माना जाता है।यहां पर हर तीसरे साल में भारत के विभिन्न राज्यों से क्रमशः पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उतराखंड, दिल्ली व उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से लाखों की संख्या में सिख समुदाय के श्रधालू यहां पर मत्था टेकने आते हैं।

बाबा खड़ग सिंह

श्रधालुओं की सुविधा के लिए यहां पर साफ़ सफाई से लेकर बिजली, पानी , शौचालयों आदि की व्यवस्था कर दी गई है।

सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम सी, सी, टीवी कैमरों से रखेंगे मेले के हर हिस्से पर कड़ी नजर आसपास के कई थानों व कोतवाली से तैनात किए जाएंगे पुलिस कर्मी।

vedio:बिकिनी पहन नोरा फतेही ने समंदर किनारे डांस के दौरान पार की सारी हदें

आहार कोतवाली प्रभारी निशांत सिंह ने बताया

कि हमने मेले अाने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए। कोतवाली अनूपशहर, जहांगीराबाद, थाना खानपुर, व नरसेना से पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। मेले में किसी भी प्रकार समस्या नहीं होने दी जाएगी।

 

Leave a Comment