Yamaha की ये धांसू स्कूटर मचा रहा मार्किट में धमाल, जानिए दमदार फीचर्स

Yamaha : आजकल भारतीय टूव्हीलर मार्केट में हमें कई नए स्कूटर्स देखने को मिल रहे हैं, जिनमें इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग पेट्रोल स्कूटर से अधिक है। अगर आप भी पेट्रोल की तुलना में बैटरी से चलने वाले स्कूटर की खोज कर रहे हैं, तो कंपनी ने एक नये स्कूटर को पेश किया है, जो दोनों मोड़ों में चलता है – एक पेट्रोल वेरिएंट और एक इलेक्ट्रिक वेरिएंट। इस स्कूटर की माइलेज काफी उत्कृष्ट है, और साथ ही इसका डिज़ाइन और लुक भी बहुत आकर्षक हैं। इस नए मॉडल का नाम है Yamaha Fascino

Yamaha

 

Yamaha Fascino स्कूटर के फीचर्स की चर्चा करते हैं, तो इसे बाजार में दो वेरिएंट्स, जो कि ड्रम और डिस्क ब्रेक्स के साथ उपलब्ध हैं, पेश किया गया है। डिस्क वेरिएंट में, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ही हेडलाइट और टेललाइट के लिए फुल-एलईडी लाइटिंग का समर्थन है। इसके अलावा, इसमें ब्लूटूथ जैसी विशेषताएं भी शामिल हैं। दोनों वेरिएंट्स में ऑटोमेटिक स्टार्ट/स्टॉप टेक, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फंक्शन, और स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) जैसे सिस्टम शामिल हैं। इस स्कूटर में यामाहा के 113cc स्कूटर के वर्जन की तुलना में 30% अधिक शक्ति और 16% बेहतर माइलेज होती है।

Yamaha

 

कंपनी दावा कर रही है कि इस हाइब्रिड सिस्टम वाले स्कूटर का माइलेज पहले के मुकाबले काफी अधिक होगा, जो 68.75 किमी प्रति लीटर का होगा।

Yamaha

 

Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid स्कूटर को कंपनी ने कुल 9 विभिन्न रंगों के साथ लॉन्च किया है। ड्रम ब्रेक वेरिएंट की पैलेट में विविड रेड, कूल ब्लू मेटैलिक, येलो कॉकटेल, डार्क मैट ब्लू, सुवे कॉपर, सियान ब्लू, और मैटेलिक ब्लैक जैसे विविध रंग हैं। इसके अलावा, डिस्क ब्रेक वेरिएंट में आपको विविड रेड स्पेशल, मैट ब्लैक स्पेशल, कूल ब्लू मेटैलिक, डार्क मैट ब्लू, सुवे कॉपर, येलो कॉकटेल, सियान ब्लू, विविड रेड, और मैटेलिक ब्लैक जैसे विकसित कलर्स उपलब्ध हैं।

 

 

OnePlus के इस स्मार्टफोन में मिल रहे दमदार फीचर्स, जानिए कीमत

Motorola Full Specification

Gyanvapi Campus:करीब 30 वर्षों के बाद लोगों को ज्ञानवापी परिसर की बैरिकेडिंग के पास से दर्शन करने की अनुमति मिली

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×