Shri Ramlala Pran Pratistha को लेकर पूरे पंजाब में सोमवार को उत्साह हर्षोल्लास का वातावरण रहा

पंजाब की आप सरकार के मंत्री और विधायक रविवार शाम को ही अपने.अपने हलकों में पहुंच गए और वहां के मंदिरों व अन्य समाजसेवी संस्थाओं द्वारा Shri Ramlala Pran Pratistha के स्वागत में की गई तैयारियों का अवलोकन किया और मंदिरों और सार्वजनिक स्थानों पर बड़ी.बड़ी स्कीन लगवाए ताकि आम लोग अयोध्या से सीधा प्रसारण देख सकें। इसके साथ ही कई स्थानों पर आप नेताओं ने लंगर भी लगवाया। इस बीच राज्य के मान्यता प्राप्त स्कूलों की एसोसिएशन और कई अन्य निजी स्कूल.कॉलेजों ने अपने स्तर पर छुट्टी की।

 

Shri Ramlala Pran Pratisthaकैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जोड़ामाजरा समाना की अग्रवाल धर्मशाला समाना से रथयात्रा में शामिल हुए।

कैबिनेट मंत्री लालचंद कटारूचक ने भोआ हलके के गांव चेले चक तारागढ़ स्थित राम मंदिर गांव बार्थ साहिब और गांव कटारूचक में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। कैबिनेट मंत्री ब्रमशंकर जिम्पा भी होशियारपुर के सेशन चौक पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने सूर्या मंदिर करतारपुर में माथा टेका जबकि कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने श्री आनंदपुर साहिब में ट्रक यूनियन ऑफिस नंगल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया।  वहीं कुलदीप सिंह धालीवाल ने भी अजनाला चौक में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। मंत्रियों ने इस दौरान अनेक स्थानों पर लंगर में योगदान दिया।

 

 

 

Shri Ramlala Pran Pratistha को लेकर पूरे पंजाब में सोमवार को उत्साह हर्षोल्लास का वातावरण रहा।

Shri Ramlala Pran Pratistha को लेकर पूरे पंजाब में सोमवार को उत्साह हर्षोल्लास का वातावरण रहा
Shri Ramlala Pran Pratistha को लेकर पूरे पंजाब में सोमवार को उत्साह हर्षोल्लास का वातावरण रहा

शहरों में जगह.जगह धार्मिक आयोजन हुए और शहरों व गांवों को आकर्षक रोशनी से सजाया गया। पूरे पंजाब में हजारों एलसीडी स्क्रीन लगाई गईं जहां लोगों ने Shri Ramlala Pran Pratisthaका पूरा कार्यक्रम लाइव देखा। रात के समय पूरे पंजाब के मंदिरों व घरों में दीपक जलाने और आतिशबाजी का प्रबंध दिन में ही कर दिया गया था। इस दौरान राज्यभर में रामलला के स्वागत के लिए शोभायात्राएं और पदयात्राएं सोमवार को भी जारी रहीं।अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पंजाब में राम भक्तों का उत्साह चरम पर है

 

अमृतसर के वाल्मीकि तीर्थ दुर्ग्याणा मंदिर और शिवाला बाग भाइयां सहित सभी मंदिरों में एलसीडी स्क्रीनों पर श्रद्धालुओं को अयोध्या सेShri Ramlala Pran Pratistha लाइव प्रसारण देखने का अवसर मिला। जालंधर के श्री देवी तालाब मंदिर सहित सभी मंदिरों लुधियाना के 500 से अधिक मंदिरों में लाइव प्रसारण देखने की व्यवस्था के साथ.साथ लंगर और रात के समय दीपमाला का प्रबंध किया गया।panjab gov

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×