Punjab News in Hindi : पंजाब में शुरू हुई घर-घर मुफ्त राशन योजना, घर घर पहुंचे सीएम भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल

हाल ही में Punjab से जुडी एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें कि अमलोह के गांव दारा सिंह वाला में भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल खुद गलियों में घूमे और लोगों को राशन बांटकर उन्हें योजना के बारे में बताया। Punjab सीएम भगवंत मान ने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ शनिवार को फतेहगढ़ साहिब के अमलोह से घर-घर मुफ्त राशन योजना को लांच किया।

 

 

 

वहीँ दूसरी ओर अमलोह के गांव दारा सिंह वाला में मान और केजरीवाल खुद गलियों में घूमे और लोगों को राशन बांटकर उन्हें योजना के बारे में बताया। इसके बाद सीएम मान और अरविंद केजरीवाल खन्ना पहुंचे और गांव सलाना के कई घरों में जाकर राशन खुद वितरित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि अब उन्हें कहीं भी राशन लेकर आने की जरुरत नहीं बल्कि सरकार उनके घर तक राशन पहुंचाएगी।

 

 

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि Punjab सरकार लोगों की है और लोगों के ही विकास कार्य करने में जुटी है। कड़ी सुरक्षा के बीच केजरीवाल और Punjab सीएम भगवंत मान ने राशन बांटा और लोगों से बातचीत भी की। लोगों को राशन बांटने के दौरान एक प्राथी ने सीएम से कैंसर के इलाज के लिए मदद मांगी तो उन्होंने संगरुर में उसका इलाज मुफ्त करने का एलान भी किया और वहां बच्चियों से पढ़ाई पूरी कर सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करने के लिए भी कहा।

Punjab

 

 

आगे इस पर उन्होंने कहा कि मैरिट के आधार पर बिना सिफारिश के उन्हें नौकरी दी जाएगी। मान ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है क्योंकि Punjab में घर घर राशन पहुंचाने की स्कीम की शुरुआत हुई है। जिसके लिए राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के सीएम खुद पहुंचे। जिन्होंने बड़े बड़े राजनीतिक लोगों को धरती दिखाई है और देश में राजनीति को नई दिशा और दशा दी है। उन्होंने इस स्कीम का पूरा जायजा भी लिया है।

 

 

 

मान ने कहा कि राशन में आटा जो क्वालिटी का है वह वही है जो वह खुद और उनके सभी मंत्री अपने घरों में इस्तेमाल करते है। अब पंजाब में दूसरे या तीसरे दिन खुशियां आ रही है। कई प्रोजेक्ट पर पंजाब सरकार काम कर रही है। इस स्कीम का लाभ भी पंजाब में 24.79 लाख लोगों को पहुंचेगा।

 

Punjab News

Maruti SUV Full Specification

 

अन्य समाचार पढ़ने के लिए निचे क्लिक करें ↓

Vikrant Massey starrer film 12th fail: फिल्म ’12वीं फेल’ मकाऊ फिल्म फेस्टिवल के समापन पर होगी प्रदर्शित

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें