Punjab CM Bhagwant Mann ने विधायकों की पेंशन को लेकर ये किया बड़ा ऐलान

Punjab CM Bhagwant Mann  ने घोषणा की है कि पंजाब में पूर्व विधायकों को केवल एक कार्यकाल के लिए पेंशन मिलेगी चाहे उन्होंने कितने भी कार्यकाल पूरे किए हों। इससे पहले विधायकों को प्रत्येक कार्यकाल के लिए पेंशन लाभ मिलता था।

 

पुरानी व्यवस्था के तहत एक विधायक को एक कार्यकाल के लिए लगभग 75000 रुपये मासिक पेंशन मिलती थी साथ ही प्रत्येक बाद के कार्यकाल के लिए 66 फीसदी अतिरिक्त राशि जोड़ी जाती थी

Whatsapp Group join
Please Join Whatsapp Channel
Please Join Telegram channel

 

 

अब Punjab CM Bhagwant Mann ने एक से अधिक कार्यकाल के लिए पेंशन को समाप्त कर दिया है।

सीएम मान ने कहा भले ही कोई पूर्व विधायक कई बार जीते हों लेकिन अब उन्हें केवल एक कार्यकाल के लिए पेंशन मिलेगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि कुछ पूर्व विधायकों को चुनाव हारने या चुनाव लड़ने के लिए टिकट न दिए जाने के बाद मासिक पेंशन के रूप में लाखों रुपये मिल रहे हैं जिससे सरकारी खजाने पर काफी वित्तीय बोझ पड़ रहा है।

 

Punjab CM Bhagwant Mann ने यह भी घोषणा की कि पारिवारिक पेंशन में कटौती की जाएगी

उन्होंने अधिकारियों को इसके लिए निर्देश दिए हैं। वर्तमान में पंजाब के 250 पूर्व विधायकों को पेंशन मिल रही है। इस बदलाव से बचने वाले पैसे का इस्तेमाल लोगों की भलाई के लिए किया जाएगा। मान ने ट्वीट कर कहा कि विधायकों की पेंशन पर पहले खर्च होने वाले हजारों करोड़ रुपये अब पंजाब के नागरिकों को लाभान्वित करेंगे।

 

 

Panjab news:अकाली दल की उम्मीदवार सुरजीत कौर आम आदमी पार्टी में शामिल

Leave a Comment