Panjab news:अकाली दल की उम्मीदवार सुरजीत कौर आम आदमी पार्टी में शामिल

Panjab news पंजाब के जालंधर में होने वाले उपचुनावों से पहले बड़ा सियासी उलटफेर हो गया है। अकाली दल की उम्मीदवार सुरजीत कौर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गई है।

 

Table of Contents

Whatsapp Group join
Please Join Whatsapp Channel
Please Join Telegram channel

Panjab news मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर स्थित घर में उनका पार्टी में स्वागत किया।

इस मौके सीएम मान ने सुरजीत कौर को पार्टी में शामिल करवाने के बाद कहा कि मैं बहन जी को सरकार में अच्छी जिम्मेदारी दूंगा। जिस लेवल पर भी होगा हम सरकार में सुरजीत कौर को जगह देंगे।

 

सुरजीत कौर को अकाली दल के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भराया गया था। इसी दौरान अकाली दल में फूट पड़ गई। पिछले दिनों शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल के पक्ष के वरिष्ठ अकाली नेता दलजीत सिंह चीमा ने बयान जारी कर कहा था कि जालंधर उपचुनाव में जिस उम्मीदवार को मैदान में उतारा गया है

 

Panjab news अकाली दल उसका समर्थन नहीं करेगा। वह उम्मीदवार बीबी जागीर कौर ने बनाया है।

इस बारे में पार्टी नेतृत्व से पूछा ही नहीं गया। इसके बाद अकाली दल ने बीएसपी के उम्मीदवार को समर्थन दे दिया।

 

इसी के साथ पार्टी प्रधान सुखबीर बादल के खिलाफ बगावत हो गई। जिसकी अगुआई सीनियर नेता प्रेम सिंह चंदूमाजराए बीबी जागीर कौर और पूर्व विधायक गुरप्रताप वडाला समेत कई नेता कर रहे हैं। इन्हीं की सिफारिश पर सुरजीत कौर का अकाली दल से नामांकन भराया गया था।

कुछ दिन पहले चंडीगढ़ में सुखबीर बादल ने मीटिंग बुलाई। जिसमें यह बागी नेता नहीं गए और जालंधर में अलग मीटिंग कर कहा कि अकाली दल में बदलाव की जरूरत है। यह सीधे तौर पर सुखबीर बादल के नेतृत्व पर सवाल उठाना था।

पंजाब के लुधियाना के लाडोवाल टोल प्लाजा को बंद करने का मामला Punjab and Haryana हाई कोर्ट पहुंच गया

Leave a Comment