Pilibhit : अमृत योजना के अंतर्गत 32 के0 एल0डी0 क्षमता वाले मल एवं गाद शोधन प्लांट के ऑपरेशन और मेंटेनेंस के लिए बैठक

Pilibhit : नगर पालिका परिषद के कांफ्रेंस हाल में बुधवार को अमृत योजना के अंतर्गत 32 के0 एल0डी0 क्षमता वाले मल एवं गाद शोधन प्लांट के ऑपरेशन और मेंटेनेंस के लिए एक बैठक आहुत की गई जिसकी अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्षा डा० आस्था अग्रवाल जी ने की। बैठक के दौरान सभी सफाई नायकों को मल एवं गाद प्रबंधन के लिए प्रशिक्षित किया गया , नगर निकाय निदेशालय लखनऊ के नॉलेज पार्टनर सेंटर फॉर साइन्स एंड एनवायरनमेंट से कार्यक्रम अधिकारी ई० मनीष मिश्रा एवं पर्यावरण विद्द अल्का कुमारी ने प्लांट के सुचारू रूप से संचालन और रखरखाव के बारे में बताया। Pilibhit

Pilibhit : सफाई ऑपरेटर को पंजीकृत कराने के निर्देश दिए

 

 

पीलीभीत

मल एवं गाद शोधन प्लांट निरीक्षण के दौरान सफाई नायकों को प्लांट के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। जन जागरूकता के विषय में चर्चा की और सभी सदस्यों को मल एवं गाद प्रबंधन के लिए जानकारी दी। बैठक में सफाई एवं खाद्य निरीक्षक साबिर अली , आबिद अली ने सभी सफाई नायकों को निजी सेप्टिक टैंक सफाई ऑपरेटर को पंजीकृत कराने के निर्देश दिए और साथ ही अपने वार्ड में लोगों को जागरूक करने की भी बात कही।

Pilibhit : मल गाद के प्रदूषण नियंत्रण

 

 

पीलीभीत

सेप्टिक टैंक से निकले मल गाद के प्रदूषण नियंत्रण के लिए सभी निजी सेफ्टिक टैंक सफाई करने वालों को नगर पालिका परिषद पीलीभीत में पंजीकरण कराया जाना चाहिए। जो कि पालिका में पंजीकरण की कार्यवाही शुरू हो गई हैं ।नगर पालिका के अधिकारी इसके लिए उप नियम भी तैयार कर चुके हैं जो की जल्द ही नगर में लागू किया जाएगा।साथ ही सरकारी आवास, संस्थागत सेप्टिक टैंक को खाली करने पर विचार विमर्श किया गया।

Pilibhit : कर्मचारियों को पहचान पत्र देने के निर्देश दिए गए

साथ ही शोधन संयंत्र को सुचारू रूप से संचालन के लिए रणनीति बनाई और उसके संचालन के लिए टेंडर जारी करने की चर्चा की गई। सभी सफाई कर्मचारियों को पहचान पत्र देने के निर्देश दिए गए। नगर क्षेत्र में वाल पेंटिंग के माध्यम से आम जनमानस में जन जागरूकता लाने की भी कार्यवाही के निर्देश दिए गए। बैठक में नगर पालिका से प्रधान लिपिक अमर किशोर, एस बी एम से डी पी एम अंशुल गुप्ता, एवं सभी वार्ड से सफाई नायक मौजूद रहे।

 

 

Samarindialower

 

PM Kusum Yojana: पीएम कुसुम योजना की प्रगति और कार्यान्वयन

Pub

Oneplus का ये धांसू स्मार्टफोन लांच होते ही मचाएगा मार्किट में धमाल

OnePlus 12R

Bajaj की ज़बरदस्त बाइक दे रही कम कीमत में कमाल का माइलेज

Bajaj

 

Highest grossing films of 2023:2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में, देखें किसने कितने करोड़ कमाए

Highest grossing films of 2023

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×