mp news today:देश बदलने का प्रतीक विकसित भारत संकल्प यात्रा

mp news today राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश बदल रहा है। एक समय था जब सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए लाभार्थी को चक्कर लगाने पड़ते थे। आज स्थिति बदल गई है। विकसित भारत संकल्प यात्रा में अब सरकार खुद चल कर हितग्राहियों के घर पहुँच रही है।

mp news today सरकार की योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति और परिवार को मिले, यह सुनिश्चित कर रही है। यात्रा के प्रति आमजन का उत्साह अभूतपूर्व है। श्री पटेल आज देवास जिले के गंधर्वपुरी ग्राम में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सांसद, विधायक, जिला, जनपद और ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

mp news today राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से विश्व की महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है।

mp news today
mp news today
×

हमारी उपलब्धियां साफ बता रही है कि 21 वीं सदी भारत की सदी होगी। उन्होंने कहा कि देश बदल रहा है। महिलाएं सशक्त बन रही है। ग्राम विकसित हो रहे हैं। अर्थव्यवस्था मजबूत बन रही है। उन्होंने देवास जिले की स्व- सहायता समूह की सदस्य के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की ऑनलाइन चर्चा का उल्लेख करते हुए कहा कि हम सबका यह सौभाग्य है कि देश का नेतृत्व ऐसे व्यक्ति के पास है, जो गरीबों के जीवन को खुशहाल बनाने के लिए दिन रात कार्य कर रहा है।

mp Official Webside

mp news today महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाने के लिए उज्ज्वला योजना, पक्की छत का घर बनाने के लिए आवास योजना जैसी अनेक योजनाएं बनाई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी सबका साथ सबका विश्वास के साथ समावेशी समाज के निर्माण के लिए कार्य कर रहे हैं। उनके प्रयासों में सहयोग करना प्रत्येक नागरिक का परम कर्तव्य है। उन्होंने नागरिकों का आह्वान किया कि वे वर्ष 2047 में विकसित भारत कैसा देखना चाहेंगे, इस संबंध में अपने विचार भी प्रस्तुत करें।

mp news today
mp news today

mp news today कार्यक्रम में राज्यपाल श्री पटेल ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र प्रदान किए। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने विकसित भारत बनाने की शपथ उपस्थित जनों को दिलाई।

राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने कार्यक्रम के उपरांत गंधर्वपुरी के पुरातत्व संग्रहालय का अवलोकन किया। ग्राम पंचायत कार्यालय परिसर में शमी के पौधे का रोपण किया।

MP NEWS:बरगी बांध से बदलेगी सतना जिले की तस्वीर : उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें