fbpx

Amroha News:गौ संरक्षण प्राथमिकता है गौ वंश की शिकायत किसी गौशाला से न मिले बी डी ओ और पशुपालन विभाग जिम्मेदार होंगे

SAMAR INDIA , AMROHA,AMAN KUMAR SIDDHUजिलाधिकारी श्री मती निधि गुप्ता वत्स की अध्यक्षता में पशुपालन विभाग की गौ संरक्षण के सम्बंध में वैठक आयोजित की गई । इस अवसर पर जिलाधिकारी ने संरक्षित पशु सुपर्दगी बाहर घूम रहे

पशु भूसा हरा चारा खली चोकर की उपलब्धता ढंड से बचाव के लिए इन्तजाम सहित अन्य व्यवस्थाओं के सम्बंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी से जानकारी ली ।

Amroha News:उत्पीड़न की शिकार महिलाएं व्हाट्सएप के जरिए भी राज्य आयोग में अपनी शिकायत घर बैठे आसानी से दर्ज करा सकती हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि भूसा चारा पानी गौशाला विस्तार लाइट संरक्षण जमीन विवाद सहित जितनी मुख्य समस्याएं हैं उनको खण्ड विकास अधिकारी और पशु पालन विभाग के अधिकारी दोनों संयुक्त रूप से 15 दिन के अन्दर पूर्ण करा लें यदि इसके पश्चात विकास खण्ड से कोई गौ वंश के सम्बंध में शिकायत मिली तो बख्सा नहीं जाएगा

 

Amroha Dm जिम्मेदारी फिक्स की जाएगी BDO और पशुपालन विभाग ही जिम्मेदार होंगे

उपजिलाधिकारी केवल निरीक्षण करेंगे । कहा कि जनपद की सभी गौशाला ओं में ठंड से बचाव के इन्तजाम बेहतर हों कंही भी लापरवाही न हो शिकायत मिली तो खैर नहीं होगी पूरी गौशला को तिरपाल से ढक कर रखा जाए । नीचे सूखे स्थान पर ही बांधा जाए गीला न हो यह विशेष ध्यान दिया जाए। जिलाधिकारी ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों से जानकारी ली कितने संरक्षित हैं

Amroha ऑन रोड कितने घूम रहे हैं ।

निर्देशित करते हुए कहा कि अभियान चलाकर सम्बन्धित गौशाला में संरक्षित करें या सुपर्दगी किया जाए ध्यान दे कोई भी पशु बाहर न दिखे । जिलाधिकारी ने कहा कि गौशालाओं की क्षमता बढ़ाया जाए जो निर्माण कार्य लंबित हैं उनको प्राथमिकता से निर्माण कराकर गौशाला ओं का विस्तार करें।

Amroha सभी गौशाला में संरक्षण की पर्याप्त व्यवस्था हो ।

Amroha News:गौ संरक्षण प्राथमिकता है गौ वंश की शिकायत किसी गौशाला से न मिले बी डी ओ और पशुपालन विभाग जिम्मेदार होंगे
Amroha News:गौ संरक्षण प्राथमिकता है गौ वंश की शिकायत किसी गौशाला से न मिले बी डी ओ और पशुपालन विभाग जिम्मेदार होंगे

कहा कि गौशाला में जो गौ संरक्षण का काम कर रहे हैं उनका समय से भुगतान हो जाए यह सुनिश्चित हो । जिलाधिकारी ने कहा कि सभी गौशालाओं में भूसा खली चोकर पर्याप्त हो कमी न रहे हरा चारा की बुवाई अधिक से अधिक करा लिया जाय । सुनिश्चित करें कि दिए जाने वाले चारे में भूसा के साथ खली चौकर और हरा चारा मिलाकर दिया जाए ,सूखा भूसा कंही न दिया जाए ।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री अश्वनी कुमार मिश्र जी परियोजना निदेशक अमरेंद्र प्रताप उपजिलाधिकारी नौगांवा अमरोहा मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य सम्बंधित मौजूद रहे।

Leave a Comment