बैंकर्स तथा राजस्व टीम ने 5 लाख रुपए के एक बाकीदार द्धारा बकाया राशि जमा न करने पर जमीन की कुर्क।

बैंकर्स तथा राजस्व टीम ने 5 लाख रुपए के एक बाकीदार द्धारा बकाया राशि जमा न करने पर जमीन की कुर्क।

कुर्क करने से पूर्व टीम ने ग्राम में ढोल नगाड़ों से बकाया राशि की कराई मुनादी बाकीदारो में मचा हड़कंप

रिपोर्ट – एस.पी सैनी

सहसवान। प्रथमा ग्रामीण बैंक सहसवान के 5 लाख रुपए से अधिक रकम के 8 वर्ष से अधिक चली आ रही बकाया रकम राशि के बाकीदार को बार-बार सूचना देने के बावजूद रकम राशि जमा न करने पर शाखा प्रबंधक ने राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचकर ग्राम टेहरा में पहुंचकर ग्राम में बाकीदार के नाम की बकाया राशि की ढोल नगाड़ा से मुनादी कराते हुए बाकीदार की 18 बीघा भूमि कुर्क कर ली तथा कुर्की का नोटिस उसके घर पर चस्पा कर दिया।

कुर्क की सूचना सुनकर भागीदार के परिजन एवं अन्य बकाया राशि के बाकीदारों के परिजन भी घरों से नौ दो ग्यारह हो गए।

सहसवान प्रथमा ग्रामीण बैंक शाखा प्रबंधक अतुल शर्मा ने वर्ष 2016 से 5 लाख रुपए से अधिक रकम की बकाया राशि वसूली के लिए बाकीदार अनेक सिंह पुत्र लटूरी निवासी ग्राम टेहरा द्धारा जमा नहीं करना साथ ही साथ कई बार बैंक से वसूली के लिए पहुंची टीम को भी बकाया राशि ना देकर गुमराह कर देना के मामले से उपजिलाधिकारी प्रेमपाल सिंह को अवगत कराया।

जिस पर उपजिलाधिकारी ने नायब तहसीलदार जितेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में एक राजस्व टीम गठित करते हुए बाकीदार अनेक सिंह पुत्र लटूरी की राजस्व भूमि को कुर्क कर बकाया राशि वसूल करने के निर्देश दिए जिस पर नायब तहसीलदार के नेतृत्व में ग्राम में पहुंची राजस्व टीम वाह संबंधित बैंक टीम के प्रबंधक अतुल शर्मा फील्ड ऑफिसर मनोज कुमार ने ग्राम में पहुंचकर बाकीदार की बकाया राशि जमा न करने पर की जा रही कार्रवाई की मुनादी बैंड बाजों के साथ पूरे ग्राम में कराई।कुर्क

तत्पश्चात कुर्की के नोटिस बाकीदार अनेक सिंह के घर पर चस्पा करते हुए उसका 18 बीघे भूमि को कुर्की की कार्रवाई करते हुए अपने कब्जे में ले लिया वही ग्राम के अन्य बाकीदार भी बाकीदार की कुर्की की जानकारी सुनकर घरों को छोड़कर भाग गए तथा गांव में अफरा-तफरी मच गई।

सरकारी रिजल्ट

शाखा प्रबंधक अतुल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की बाकीदार अनेक सिंह पर वर्ष 2016 से 5 लाख रुपए से अधिक की बकाया राशि जमा करने के लिए अनेक बार बाकीदार को नोटिस भेजे गए व्यक्तिगत तथा मौखिक रूप से भी उसको जानकारी दी गई जिस पर भी उसने बकाया राशि जमा करना उचित नहीं समझा।

राजस्व टीम के साथ बाकीदार अनेक सिंह की कृषि भूमि कुर्क कर ली गई है।अभी भी समय है। कि बाकीदार अपनी बकाया राशि एकमुश्त जमा कर सकता है। अगर बाकीदार निर्धारित समय में उपरोक्त रकम जमा नहीं करता है तो बाकीदार अनेक सिंह की कुर्क की गई भूमि राजस्व टीम भूमि नीलाम करके नीलामी में आई राशि को बाकीदार के खाते में जमा कर देगी।कुर्क करते समय टीम में लेखपाल कौशल यादव राजस्वकर्मी रवि यादव रामपाल शाखा बैंक बीसी राजेश शाक्य सुनील कश्यप सहित पुलिस बल मौजूद था।कुर्क

 

सचिवालय

 

 

 

 

Leave a Comment