राजस्थान पुलिस ने थाना कोतवाली के ग्राम हिंडोर के एक अभियुक्त की निशानदेही पर 1 किलो 334 ग्राम सोना किया बरामद।

राजस्थान पुलिस ने थाना कोतवाली के ग्राम हिंडोर के एक अभियुक्त की निशानदेही पर 1 किलो 334 ग्राम सोना किया बरामद।

रिपोर्ट – एस.पी सैनी

सहसवान। राजस्थान के जनपद जोधपुर में 10 मई को 3 किलो 100 ग्राम सोने की लूटकर भागे आरोपियों को राजस्थान पुलिस ने थाना कोतवाली पुलिस के सहयोग से क्षेत्र के ग्राम हीडोर निवासी एक चोर को पकड़ लिया जिसकी निशानदेही पर 1 किलो 334 ग्राम सोना उसके घर से बरामद कर लिया जबकि राजस्थान पुलिस एक अन्य अभियुक्त से भी दिल्ली में 1 किलो 407 ग्राम सोना बरामद कर चुकी है।

Whatsapp Group join
Please Join Whatsapp Channel
Please Join Telegram channel

सहसवान कोतवाली क्षेत्र के हल्का नंबर चार के ग्राम हिंडोर में राजस्थान पुलिस के द्धारा छापा मारा गया जिसमें एक अभियुक्त रागिब पुत्र यूनिस निवासी ग्राम हिंडोर को गिरफ्तार किया गया जिसकी निशानदेही पर गेहूं की कुठिया से करीब 1 किलो 334 ग्राम सोना बरामद किया गया। राजस्थान पुलिस  टीम ने रागिव के द्धारा बताए गए दूसरे साथी अब्बास पुत्र कैसर आयु 40 वर्ष निवासी E49/B55 जनता मजदूर कॉलोनी घड़ी मडु थाना वेलकम उत्तर पूर्वी दिल्ली के यहां छापा मारकर उसके यहां से 1 किलो 407 ग्राम सोना बरामद किया।

जबकि राजस्थान पुलिस एक अन्य अभियुक्त से दिल्ली में 1 किलो 407 ग्राम सोना कर चुकी है। बरामद।

ज्ञात रहे राजस्थान प्रदेश के जनपद जोधपुर निवासी जितेंद्र सोनी सर्राफा व्यवसाई के कारोबारी हैं। राजस्थान पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि वह सर्राफा व्यवसाई में तीन-चार साल से कार्यरत अपने नौकर महेंद्र सिंह और नाम के व्यक्ति को 9 मई वर्ष 2023 को जोधपुर से जयपुर जोहरी बाजार 3 किलो 100 ग्राम सोना लेने के लिए भेजा था सोना लेकर महेंद्र सिंह जोधपुर से बस से रवाना हुआ जो कल्पतरु शॉपिंग सेंटर रावण का चबूतरा 10 मई को पहुंचा शाम 7 बजे के आसपास कारोबार स्वामी जितेंद्र ने बताया कि उसकी नौकर महेंद्र से बात हुई थी कि वह सोना लेकर आ रहा था।

बीच रास्ते से किसी ने सोने की चोरी कर ली जितेंद्र ने जितेंद्र ने अमानत में खयानत का मामला महेंद्र सिंह के विरुद्ध थाना कोतवाली में दर्ज कराया जिस पर पुलिस जांच में जुट गई पुलिस ने जोधपुर कल्पतरु शॉपिंग सेंटर के इर्द-गिर्द सभी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकाल कर देखा तथा साक्ष्य एकत्रित किए। तथा विवेचना गंभीरता  से प्रारंभ कर पुलिस ने नौकर महेंद्र से पूछताछ प्रारंभ कर दी|

राजस्थान पुलिस

महेंद्र ने पुलिस को बताया कि वह जोधपुर से जयपुर जोहरी बाजार से 3 किलो 100 ग्राम सोना लेकर सिंधी कैंप से रवाना हुआ था।

उसने बताया मेरे साथ दो व्यक्ति जोधपुर चलने को कहकर टैक्सी में साथ बैठ गए उसके बाद जैसी में जोधपुर जाने वाली बस की टिकट लेने लगा तो उन दोनों ने मुझसे कहा कि हमें भी जोधपुर चलना है। जिस पर हम तीनों ने मिलकर 1000 रूपये में डबल स्लीपर बस की। तथा हम तीनों एक ही बस में बैठ गए स्लीपर में बैठ गए यह लोग आपसी बातचीत में अपने नाम अब्बास व रागिव बता रहे थे।

उत्तर प्रदेश पुलिस की सूची जाने

उन दोनों व्यक्तियों ने मुझे बस में बिस्किट खिलाया जिससे मुझे नींद आ गई उसके बाद शायद उन्होंने मुझे कोई नशीला पदार्थ सुघाया जिससे मुझे गहरी नींद आ गई और सुबह जोधपुर पहुंचने पर बस के कंडेक्स्टर ने झिंझोड़ कर मुझे जगाया और मैंने चेक किया तो मेरे पास 3 किलो 100 ग्राम सोना गायब मिला।राजस्थान पुलिस

घटना की गंभीरता को देखते हुए सहायक पुलिस चक्रवर्ती सिंह राठौर थाना अधिकारी जोगिंदर सिंह द्धारा शास्त्री नगर से एक टीम जयपुर भेजकर महेंद्र सिंह के बताए अनुसार सिंधी कैंप जयपुर से जैतारण तक सीसीटीवी फुटेज चेक किए एवं सुराग के आधार पर जयपुर तक जाना पाया गया। परंतु आगे का पता नहीं चल पा रहा था अतिरिक्त टीम भिजवाई गई टीम द्धारा अथक प्रयास करते हुए परंपरागत व आधुनिक पुलिसिंग का प्रयोग करते हुए जयपुर पुलिस के सहयोग से संदिग्धों के रहने का स्थान का पता कर उनके पते के आधार पर उनको ट्रेस किया गया।

टीम द्धारा बदायूँ उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं  के थाना कोतवाली सहसवान निवासी रागिब पुत्र यूनुस अली जाति मुस्लिम निवासी ग्राम हिंडोर के यहां राजस्थान पुलिस ने थाना कोतवाली सहसवान पुलिस के सहयोग से छापा मारा जहां रागिब ने गेहूं की कुटिया में छिपाकर रखा गया। 1 किलो 334 ग्राम सोना बरामद किया गया तथा दिल्ली से अभियुक्त अब्बास पुत्र केसर जाति मुस्लिम निवासी मजदूर घड़ी थाना वेलकम उत्तर पूर्वी दिल्ली से 1 किलो 407 ग्राम सोना बरामद किया।

जबकि पुलिस दोनों अभियुक्तों से  2 किलो 741 ग्राम कुल सोना बरामद करने के बाद शेष बचे 359 ग्राम सोने बरामदी के लिए और प्रयास में लगी हुई है  पुलिस ने  इस मामले के बाबत  सहसवान  तहसील रोड पर स्थित  दो सर्राफा व्यवसायियों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैI

राजस्थान पुलिस

सचिवालय

Leave a Comment