your government at your doorstep:आपकी सरकार आपके द्वार की शुरुआत हो गई,घर बैठे 45 सहूलतें मिलेंगी-मुख्यमंत्री भगवंत मान

your government at your doorstep पंजाब में आज से यानि 6 फरवरी से आपकी सरकार आपके द्वार की शुरुआत हो गई है। इसके तहत अब लोगों के काम गांव में ही हो जाएंगे। पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान आज डेराबस्सी पहुंचे इस दौरान उन्होंने गांव भांखरपुर में पहुंच कर इस मुहिम की शुरूआत की है। सीएम मान ने कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए आपकी सरकार आपके द्वार मुहिम चलाई जा रही है।

 

 

your government at your doorstep अगर गांव.गांव जाकर लोगों से वोट मांगा गया तो अब सरकार भी गांव.गांव आकर काम करेगी।

पंजाब में आज से सभी 23 जिलों में पंजाब सरकार आपके द्वार मुहिम शुरू हो गई है। सभी जिलों के सब डिविजनों में मंत्री व विधायकों ने मोर्चा संभाल लिया है और लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। इसके साथ ही 45 सुविधाएं जिनके लिए लोगों को सेवा केंद्रों में जाना पड़ता था इस कैंप में उपलब्ध करवाई जाएंगी।

 

Official Webside

your government at your doorstepलोगों को अपने कामों के लिए दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

सीएम मान ने कहा कि लोगों को अपने कामों के लिए दफ्तरों के कई.कई चक्कर लगाने पड़ते हैं लेकिन उनका काम नहीं होता। आज इसे खत्म कर दिया गया है। लोगों को अपने कामों के लिए दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। आज गांव में शुरू हुई इस मुहिम के तहत 5 सांझ केंद्र सेवाएं 5 आयुषमान कार्ड 5 एससी सर्टीफिकेट बनाए 10 मनरेगा कार्ड 10 बुढ़ापा पेंशन व अन्य पेंशन इसके अलावा अन्य कई सेवाएं दी गई है।your government at your doorstep

 

घर बैठे 45 सहूलतें मिलेंगी। रोजाना सब डिवीजन में कैंप लगेंगे जिसका समय सुबह 10 से शाम 5 बजे तक होगा। एक फोन 1076 नंबरपर कॉल करने पर समस्या का हल होगा। इस दौरान विभिन्न विभागों से जुड़े लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया जाएगा। सीएम मान ने कहा कि पहले सरकारी दफ्तरों की बाबू कुर्सियों पर बैठकर एसी हवा लेते थे और लोगों का काम नहीं होता थाए लेकिन अब सरकारी अधिकारी गांवों के पेड़ों के नीचे बैठेंगे और लोगों का काम करेंगे।

 

 

your government at your doorstepआपकी सरकार पंजाब के लोगों के घर आई है और यह मुहिम इसी तरह जारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते समय मैंने कहा था कि सरकार गांवों छोटे कस्बों और शहरों से चलेगी और आज मेरा वह सपना पूरा हो गया है। भांखरपुर पहुंचे सीएम मान गांव वासियों की समस्या सुनी और कहा कि इस गांव में ट्यूबवेल नहीं होने के कारण पीने के पानी की समस्या है मुख्यमंत्री भगवंत मान ने11 खिलाड़ियों को पीसीएस और पीपीएस के नियुक्ति पत्र सौंपे।

इसलिए हम इसी माह इसका समाधान कर देंगे। उन्होंने कहा कि मैं लोगों का जीवन स्तर ऊपर उठाना चाहता हूं और युवाओं के हाथों में बड़ी डिग्रियां देखना चाहता हूं। गांव वासियों को कहा कि आने वाले समय में घग्गर दरिया का पानी से अपको कोई नुकसान नहीं होगा। घग्गर दरिया को साफ करवाया जाएगा।

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×