Panjab news:train route माता वैष्णो देवी व राम मंदिर के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी.दोनों धार्मिक स्थलों के दर्शन एक ही ट्रेन से कर सकेंगे

train route:माता वैष्णो देवी व राम मंदिर के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है। जानकारी के अनुसार उत्तर रेलवे अयोध्या में श्रीराम मंदिर और माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए 17 ट्रेनें चलाएगा। विभाग ने अंबाला फिरोजपुर दिल्ली लखनऊ और मुरादाबाद मंडल से चलने वाली इन ट्रेनों की सूची जारी कर दी है। इनमें से कुछ ट्रेनें ऐसी हैं जिनमें यात्रा करके श्रद्धालु माता वैष्णो देवी और श्री राम के दर्शन कर सकते हैं। इन ट्रेनों को स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

 

 

train route ट्रेन नंबर 04606 वैष्णो देवी से 30 जनवरी को चलेगी

जम्मू तवी कठुआ पठानकोट जालंधर कैंट लुधियाना साहनेवाल अंबाला कैंट सहारनपुर होते हुए अयोध्या पहुंचेगी। यह ट्रेन एक फरवरी को वापस आएगी।C M Bhagwant Mann 26 जनवरी को 125 नए आम आदमी क्लीनिक जनता को समर्पित करेंगे।

2 फरवरी को चलने वाली ट्रेन नंबर 04608 जम्मू तवी अंबाला कैंट और सहारनपुर के रास्ते अयोध्या कैंट से होते हुए लखनऊ पहुंचेगी। यह ट्रेन 4 फरवरी को वापस चलेगी।

train routeट्रेन नंबर 04610 जम्मू से 6 फरवरी को चलेगी और पठानकोट जालंधर अंबाला और सहारनपुर होते हुए अयोध्या धाम पहुंचेगी।

ट्रेन नंबर 04644 पठानकोट से 9 फरवरी को रवाना होगा और जालंधर लुधियाना अंबाला से होते हुए सहारनपुर से अयोध्या धाम पहुंचेगी जो 11 फरवरी को वापस आएगी।

 

 

train route ट्रेन नंबर 04526 हिमाचल प्रदेश के अंब अंदौरा से 29 जनवरी को रवाना होगी

जो ऊना चंडीगढ़ अंबाला कैंट सहारनपुर लखनऊ से होते हुए अयोध्या धाम पहुंचेगी। यह ट्रेन 31 जनवरी को वापस लौटेगी।

ट्रेन नंबर 04524 हिमाचल प्रदेश के ऊना से चंडीगढ़ अंबाला और सहारनपुर रूट से होते हुए 5 फरवरी को अयोध्या धाम पहुंचेगी और 7 फरवरी को वापस आएगी।

train route ट्रेन नंबर 04308 देहरादून से 1 फरवरी को हरिद्वार मुरादाबाद लखनऊ होते हुए अयोध्या धाम पहुंचेगी और 3 फरवरी को वापस आएगी।

ट्रेन नंबर 04312 योगा सिटी ऋषिकेश हरिद्वार मुरादाबाद लखनऊ से 8 फरवरी की शाम को अयोध्या पहुंचेगी और 10 फरवरी को वापस आएगी।train schedule

train route ट्रेन नंबर 04012 एक्सप्रेस 29 जनवरी को नई दिल्ली से गाजियाबाद कानपुर लखनऊ होते हुए अयोध्या धाम पहुंचेगी और 31 जनवरी को वापस आएगी।

ट्रेन नंबर 04014 एक्सप्रेस 31 जनवरी को आनंद विहार से रवाना होगी और गाजियाबाद कानपुर लखनऊ होते हुए अयोध्या धाम पहुंचेगी। 2 फरवरी को वापसी करेगी।

ट्रेन नंबर 04028 निजामुद्दीन गाजियाबाद कानपुर लखनऊ से होते हुए 1 फरवरी को अयोध्या पहुंचेगी जो 3 फरवरी को वापस लौटेगी।

Panjab news:train route माता वैष्णो देवी व राम मंदिर के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी.दोनों धार्मिक स्थलों के दर्शन एक ही ट्रेन से कर सकेंगे
  माता वैष्णो देवी व राम मंदिर के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी.दोनों धार्मिक स्थलों के दर्शन एक ही ट्रेन से कर सकेंगे

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×