hit and run law in india:हरियाणा,पंजाब कई प्रदेशों में पेट्रोल-डीजल का संकट, जानें अपने राज्य का हाल

नई दिल्ली,देश व्यापी हड़ताल का असर पूरे देश में देखने को मिल रह है। कई प्रदेशों में इसका बुरा हाल है।hit and run law in india के विरोध में चक्का जाम के चलते कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल का बड़ा संकट खड़ा हो गया है। ड्राइवरों और ट्रांसपोर्ट वाहनों की हड़ताल की वजह से टैंकर जहां के तहां फंस गए हैं और इस वजह से पेट्रोल पंपों पर भी तेल की कमी हो गई है। जानकारी के मुताबिक बड़े शहरों में तो पेट्रोल पंपों पर फिलहाल फ्यूल उपलब्ध है लेकिन छोटे शहरों और कस्बों में अब पेट्रोल पंप प्रभावित होने लगे हैं।

 

 

 

hit and run law in india नए भारतीय न्याय संहिता के विरोध में देशभर में वाहन मालिक और ड्राइवर हड़ताल कर रहे हैं।

नए कानून के तह hit and run law in india  मामले में सजा के प्रावधान बेहद कड़े कर दिए गए हैं। इसमें ड्राइवर को 10 साल की सजा हो सकती है। एक तेल टैंकर के ड्राइवर ने कहा ड्राइवरों को लगता है कि यह कानून एकतरफा और बेहद कठोर है। ऐक्सिडेंट के मामले में अगर कोई रुक जाता है तो भीड़ उसको नुकसान पहुंचा सकती है। दूसरी तरफ अगर कोई ड्राइवर भागता है तो उसे कठोर सजा मिलेगी।

 

hit and run law in india ऑइल रिफाइनरी से तेल लेकर जाने वाले टैंकर कई जगहों पर फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि कश्मीर में 1500 से ज्यादा टैंकर फंसे हैं। वहीं बहुत सारे वाहन मालिक अपने वाहनों को सड़क पर उतारने से डर रहे हैं। उन्हें आगजनी और तोड़फोड़ का डर सता रहा है।

 

 

 

hit and run law in india जानकारी के मुताबिक मुंबई में पेट्रोल पंपों पर फिलहाल अभी तेल का अच्छा स्टॉक है।

hit and run law in india वहीं ठाणे और उल्हासनगर में तेल की कमी हो गई है। दिल्ली.मेरठ हाइवे के कई पंप मालिक तेल की कमी बता रहे हैं। उनका कहना है कि उनके पंप तक टैंकर नहीं पहुंच पा रहे हैं। वहीं बड़े व्यापारियों के अपने टैंकर हैं। हालांकि वे भी अपने वाहनों को सड़क पर उतारने से डर रहे हैं।

दिल्ली के एक डीलर के पास एनसीआर में तीन पंप हैं। उसका कहना है कि उसके पास में तेल का अच्छा स्टॉक है। बता दें कि आईओसीए बीपीसीएल और एचपीसीएल के पास ही देश का 90 फीसदी तेल सप्लाई का बाजार है। अब तक इस मामले में इन कंपनियों और पेट्रोलियम मिनिस्ट्री से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

चंडीगढ़ के डीलरों का कहना है कि पंजाब और हरियाणा में भी स्थिति खराब हो सकती है। हड़ताल की वजह से तेल के टैंकर पहुंच नहीं पा रहे हैं। डर की वजह से स्थिति और खराब हो रही है। जम्मू.कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी बड़ी संख्या में टैंकर फंसे हुए हैं। इस वजह से कई शहरों में तेल की किल्लत पैदा हो रही है।

 

 

Samarindialower

Bajaj की धांसू Bike में मिल रहा Powerful इंजन, जानिए फीचर्स

Bajaj CT 125 X

Maruti की इस ज़बरदस्त SUV ने मार्किट में मचाया धमाल, जानिए फीचर्स

Maruti Suzuki Dzire

Dare to Dream Scheme:डी2डी 2.0 (2020) और डी2डी 3.0 (2021) सफलतापूर्वक आयोजित किए गए

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×