Ford Bronco की ये धांसू SUV दे रही कमाल के फीचर्स

फोर्ड ने अपनी नई गाड़ी, नया Ford Bronco, बाजार में प्रस्तुत किया है। यह गाड़ी पहले के टाइम में देखी जाने वाली कई सारी गाड़ियों के बीच एक नया जीवन देने का प्रयास है। फोर्ड ने 2017 में भारत से अपनी गाड़ियों की विपणी बंद कर दी थी, लेकिन नए Bronco के साथ वह इस बाजार में पुनर्निर्माण कर रहा है। फोर्ड ने अपने ग्राहकों को भारत में गाड़ियों की विपणी की वापसी के साथ मदद करने का वादा किया है।

जानिए कैसे है Ford Bronco लॉन्चिंग

 

Ford Bronco

फोर्ड ब्रोंको की आगामी एंट्री की उम्मीद है, जो दूसरी गाड़ियों से अलग हो सकती है। कंपनी को इसे भारतीय बाजार में फिर से प्रस्तुत करने का विचार है, लेकिन यह निर्धारित नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फोर्ड ब्रोंको एक 2.3 लीटर EcoBoost 4 सिलेंडर टर्बो इंजन के साथ आ सकती है, जिससे 275 एचपी की पावर और 315 न्यूटन-मीटर का टॉर्क उत्पन्न होगा। इसमें महिंद्रा थार की तरह 2 टूर डोर डिज़ाइन हो सकता है, जो दृष्टिगत भिन्नता प्रदान कर सकता है।

जानिए कैसा है Ford Bronco का इंजन

 

Ford Bronco

यह गाड़ी पहले से ही एक शक्तिशाली इंजन के साथ आती थी, और अब नए फीचर्स के साथ, इंजन की चिंता छोड़ दें। कंपनी दावा करती है कि इस गाड़ी में उपयोग किए जाने वाले इंजन के कारण आपको 10 से 12 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज प्राप्त हो सकता है। इसमें आपको 45 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है।

जानिए कितनी है Ford Bronco की कीमत

 

Ford Bronco

हालांकि, इस फोर्ड ब्रॉंको गाड़ी का मुख्य लक्ष्य ऐसा है कि इसे सबसे ज्यादा अमेरिकी ग्राहकों के लिए डिज़ाइन किया जा रहा है, इसमें कई सुधारित और आधुनिक विशेषताएँ होंगी। यह गाड़ी नवीनतम टेक्नोलॉजी और सुरक्षा फीचर्स के साथ आती है, जैसे कि एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, पावर स्टीयरिंग, पैसेंजर एयरबैग, व्हील कवर, एलइडी लाइट्स, और एसी वेंट। इसकी कीमत अमेरिका में लगभग 52,710 रुपये है और भारत में इसकी कीमत लगभग 43.85 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

 

ICC Test Rankings:टीम इंडिया से छिना नंबर-1 का ताज, ऑस्ट्रेलिया के नाम हुई बादशाहत

ford bronco से जुडी अन्य जानकारी

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×