fbpx

Budaun news:अल हफीज एजुकेशनल एकेडमी सहसवान के डायरेक्टर ने विद्यालय की व्यवस्थाओं का किया औचक निरीक्षण।

अल हफीज एजुकेशनल एकेडमी सहसवान के डायरेक्टर ने विद्यालय की व्यवस्थाओं का किया औचक निरीक्षण।

प्रधानाचार्य व शिक्षकों को शैक्षिक गुणवत्ता को सुधारने के दिए निर्देश

(सहसवान से समर इंडिया के लिए एसपी सैनी की रिपोर्ट)

सहसवान : बदायूं मेरठ राज्य मार्ग पर स्थित एकमात्र सीबीएसई बोर्ड से एफिलिएटेड अल हफीज एजुकेशनल अकैडमी के डायरेक्टर कलीमुल हफीज ने अकादमी पहुंचकर अकादमी का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान मिली अनियमिताओ का उन्होंने परीक्षण किया परीक्षण करने के उपरांत अकादमी के प्रधानाचार्य तथा अकादमी के शिक्षकों को अकादमी की शैक्षिक व्यवस्था में और अधिक गुणात्मक सुधार करने के निर्देश दिए।

गौरतलब है अल हफीज एजुकेशनल अकैडमी कक्षा नरर्सरी से बारह तक इंग्लिश मीडियम की अकादमी है, जो पिछले दस सालों से शिक्षा के क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहा है ।

अकादमी के डायरेक्टर कलीमुल हफीज़ ने औचक निरीक्षण किया तथा वह तीन दिवसीय दौरे पर अकेडमी में ही रहे । श्री हाफिज अकादमी की मॉर्निंग असेंबली से लेकर छुट्टी तक स्कूल की पढ़ाई के हर मूवमेंट का बारीकी से अध्ययन किया तथा अकादमी की प्रत्येक कक्षा में जाकर अध्यापक तथा अध्यापिकाओ के अध्यापन प्रणाली को चैक किया तथा बच्चों से बात कर पढ़ाई लिखाई में आने वाली हर प्रकार की समस्याएं पर चर्चा की ।

Budaun news अल हफीज एजुकेशनल एकेडमी सहसवान के डायरेक्टर ने विद्यालय की व्यवस्थाओं का किया औचक निरीक्षण।

श्री कलीमुल हफीज़ ने दूसरे दिन मोर्निग असेंबली में एक यादगार स्पीच दी जिसकी विद्यालय के सभी छात्र- छात्राओं व विद्यालय के समस्त स्टॉफ ने सराहना की। इसमें उन्होंने कहा की मेरा यह दृढ़ संकल्प है की में आपकी इस अकादमी को जनपद बदायूं प्रथम नंबर की में नंबर अकादमी स्थापित करूं इसके लिए मेरी हरसंभव कोशिश जारी रहती है। उन्होंने बच्चों से खूब मेहनत व लगन से पढ़ाई करने को कहा । विशेष तौर पर कक्षा दस व कक्षा बारह के बच्चों से कहा की अब आपके पास मात्र 3 से 4 महीने का समय है उसके बाद आपको बोर्ड परीक्षा देनी है। इसमें आपको अपनी पूरी सामर्थ के साथ लगन से पढ़ाई करनी है और न सिर्फ स्कूल बल्कि जनपद बदायूं में कॉलेज का नाम रोशन करना है उन्होंने कहा अब समय डिजिटल दौर का है तथा पढ़ाई लिखाई भी डिजिटल माध्यम से होने लगी है इसके लिए उन्होंने सभी कक्षाओ को स्मार्ट क्लास में तब्दील करवाने का आश्वासन दिया और साथ ही चार सीनियर कक्षाओ को स्मार्ट क्लास बनवाया ।

श्री हफीज़ ने अकादमी के सभी शिक्षकों से पूरी ईमानदारी और मेहनत से बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान कराने का आग्रह किया साथ ही अकादमी में अपनी अच्छी सुविधा देने वालों को धन राशि पुरस्कर व मूमेंटो चिह्न देकर सम्मानित किया ।

अल हफीज एजुकेशनल एकेडमी सहसवान के डायरेक्टर ने विद्यालय की व्यवस्थाओं का किया औचक निरीक्षण।

एकेडमी परिसर में आयोजित पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग में भी श्री कलीमुल हफीज़ उपस्थित रहे तथा हर पैरेंट्स से बच्चे की प्रोग्रेस रिपोर्ट की जानकारी ली।

इस मौके पर प्रधानाचार्य शिवम सक्सेना तथा अकादमी सभी शिक्षकगण उपस्थित थे।

Leave a Comment