fbpx

गौरवशाली ढंग से होगा राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस का आयोजन

गौरवशाली ढंग से होगा राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस का आयोजन..
 
प्रशासन ने तैयार की रूपरेखा,गर्व से मनाएं स्वतंत्रता दिवस का पर्व
बदायूँ। स्वतंत्रता दिवस समारोह को गर्व से व गौरवशाली ढंग से  मनाने के दृष्टिगत कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में किया गया। बैठक में विधायक सदर महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि सभी आमजन स्वतंत्रता दिवस को गौरवशाली ढंग से मनाएं। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस का आयोजन पूरे गौरवशाली ढंग से देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत होकर पूरे सम्मान के साथ किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह एक सप्ताह तक मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 09 अगस्त को काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी समारोह, 12 अगस्त को नशा मुक्ति अभियान, 13 से 15 अगस्त हर घर तिरंगा अभियान तथा 15 अगस्त का स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा।

Dfgfgfdg

जिलाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस गर्व के साथ मनाएं, कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जनसहभागिता आवश्यक है। उन्होंने कहा कि यह दिन विशेष है, इसमें देश के लिए अपना सर्वाच्च बलिदान देने वालों को याद करने का दिन है।
उन्होंने बताया कि 14 अगस्त की सांय को भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे तथा 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने सभी जनपद वासियों से अपील की कि वह राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस को पूरी राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत होकर मनाएं तथा बढ़ चढ़कर इसमें हिस्सा लें।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने समारोह की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए बताया कि 15 अगस्त की पूर्व संध्या (14 अगस्त 2024) को नगर पालिका परिषद बदायूं में सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। पुलिस लाइन ग्राउंड में आतिशबाजी का आयोजन तथा नगर पालिका परिषद बदायूं में कवि सम्मेलन/मुशायरा तथा किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि 15 अगस्त 2024 को प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा। प्रभात फेरी कुंवर रुकुम सिंह वैदिक इंटर कॉलेज नगला से शहीद स्थल कलेक्ट्रेट तक होगी। उन्होंने बताया कि स्पोर्ट्स स्टेडियम बहेड़ी में दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। सभी सरकारी कार्यालयों, भवनों एवं शैक्षणिक संस्थानों में ध्वजारोहण होगा।
उन्होंने बताया कि निर्बल वर्गीय बस्तियां जैसे शिवपुरम, नेकपुर व बजरंग नगर में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। ब्राहम्पुर स्थित जवाहरपुरी पुलिस चौकी के पीछे श्रमदान कार्यक्रम, राजकीय महाविद्यालय आवास विकास में भाषण प्रतियोगिता, समस्त शिक्षण संस्थानों में खेलकूद, भाषण, वाद-विवाद प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी तथा जिला पुरुष एवं महिला चिकित्सालय में तथा जिला कारागार में फल वितरण कार्यक्रम होगा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारी सहित गणमान्य लोग, जनप्रतिनिधि, विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि, अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे।समर इंडिया..

Leave a Comment