fbpx

SAHASWAN NEWS : शासन से जुड़ी योजनाएं के लिए जनप्रतिनिधि प्राथमिकता के आधार पर पात्र व्यक्तियों का ही चयन करें

सहसवान। खंड विकास अधिकारी सतीश कुमार ने कहा कि जनप्रतिनिधि प्राथमिकता के आधार पर शासन से मिली जनहित की योजनाओं को पात्र व्यक्तियों का ही चयन करें जिससे पात्र व्यक्ति को ही उसका लाभ मिल सके उन्होंने कहा की शासन का दृष्टिकोण जनहित की योजनाओं का पात्र व्यक्ति को ही लाभ पहुंचाना है तो हम एक जनप्रतिनिधि हैं हमारा भी दायित्व बनता है कि हम शासन की योजनाओं में पात्र व्यक्तियों को ही लाभ दिलाने के लिए उनका चयन करते हुए उन्हें लाभ दिलाए खंड विकास अधिकारी खंड विकास कार्यालय के सभागार में ग्राम प्रधानों के साथ हुई एक बैठक में ग्राम प्रधानों से शासन की योजनाओं का फीडबैक लेते हुए अपने विचार रखें।

 

 

 

उन्होंने कहा की ग्राम पंचायत स्तर की समस्याओं को पंचायत स्तर पर ही प्रमुखता के साथ निस्तारण अगर कर दिया जाए तो शिकायतकर्ता को सहसवान खंड विकास कार्यालय या जिला मुख्यालय पर दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी उन्होंने कहा की शासन की भी इच्छा है कि प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर ही ग्राम पंचायत स्तर की समस्याओं का निस्तारण किया जाए शिकायतकर्ता को इधर-उधर ना भागना पड़े खंड विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधानों से ग्राम पंचायत स्तर की समस्याओं को ग्राम पंचायत स्तर पर ही निस्तारण करने के लिए जन सहयोग की अपील की है।

 

 

 

उन्होंने कि अभी तक गत दो वर्षों के 55 आवास बिना छत के अवशेष हैं जिनकी जिला एवं शासन स्तर पर समीक्षा हो रही है इसलिए जनप्रतिनिधि प्राथमिकता के आधार पर अवशेष पड़े 55 आवासों के कार्य तत्काल पूर्ण कराए।
खंड विकास अधिकारी ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि वह पशु शाला के निर्माण कार्यों में आ रही किसी भी दिक्कत को उनके समक्ष बताएं वह मनरेगा से निर्माण कार्य पूर्ण करने में उनका सहयोग प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा की ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत की समस्याओं के समाधान के लिए वह कार्यालय समय अवधि में मिलकर अपनी समस्याओं का समाधान करा सकते हैं।

 

 

 

इस मौके पर खंड विकास कार्यालय क्षेत्र के अंतर्गत अन्य ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान एवं प्रधान जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Comment