मुंह पर कालिख पोत व युवक को प्रताड़ित करने बाले चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार..शेष की तलाश जारी

मुंह पर कालिख पोत व युवक को प्रताड़ित करने बाले चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार..शेष की तलाश जारी

बदायूँ।फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के एक गांव में अवैध संबंध के चलते युवक को खंभे से बांधकर पीटने, घर में कैद कर पीटना, जूते चप्पलों की माला डाल व काला मुंह कर गांव में घुमाना के मामले में पुलिस ने बुधवार को चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने मारपीट और धमकी के दर्ज मुकदमे में कैद कर प्रताड़ित करना, कुकृत्य करना समेत अन्य गंभीर धाराएं बढ़ाई है। पुलिस वायरल हुए वीडियो के आधार पर आरोपियों के साथ भीड़ में शामिल अन्य आरोपियों की भी पहचान कर रही है।
फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक के साथ चार और मई को गांव के कुछ लोगों ने मानवता को शर्मसार करने देने वाला कुकृत्य घटना को अंजाम दिया था। पीड़ित ने पुलिस को बताया था कि वह दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है। करीब छह माह पहले उसका गांव के एक व्यक्ति की पत्नी से प्रेम संबंध हो गए थे। इसके बाद चार माह पहले युवक उस महिला को अपने साथ हिमाचल प्रदेश ले गया। जहां दोनों ने कोर्ट मैरिज की और एक साथ पति पत्नी की तरह रहने लगे। गांव वह डर की वजह से लौटे नहीं, लेकिन गांव के कुछ लोगों उसे झांस में लेकर यहां बुला लिया। जहां महिला के परिजनों ने उसे घर में बंधक बना लिया और उसके साथ मारपीट की। इसके बाद रातभर बेरहमी से पीटा। पांच मई को आरोपियों के साथ गांव के कुछ लोगों ने उसका मुंह काला किया, जूतों की माला पहनाकर गांव में घुमाया गया। इस दौरान उसकी चप्पल से भी पिटाई की गई।

आरोप है कि उसी दिन खंभे से बांधकर पिटाई की। इसके बाद उसे जान से मारने की धमकी देकर गांव से भगा दिया गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी जयवीर, पुष्पेंद्र, उदयपाल और विजयपाल के खिलाफ मारपीट और धमकी का मुकदमा उसी वक्त लिख लिया था। लेकिन सोमवार को आरोपियों की करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए। पुलिस ने युवक को दोबारा बुलाया और उससे तहरीर ली। इसके बाद दर्ज मुकदमे में आरोपियों के खिलाफ गंभीर धारा बढ़ाई। मंगलवार को पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।एसओ वेदपाल सिंह ने बताया कि अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है। वीडियो में दिख रहे आरोपियों के नाम भी मुकदमे में शामिल किए जाएंगे।

रिपोर्ट – जयकिशन सैनी (समर इंडिया)

Leave a Comment