ट्रांसफॉर्मर फुंकने से एटीएम में लगी आग, 11 लाख कैश जलकर राख, जलने से बची बैंक

ट्रांसफॉर्मर फुंकने से एटीएम में लगी आग, 11 लाख कैश जलकर राख, जलने से बची बैंक

बदायूं। कादरचौक कस्बे में उसहैत मार्ग पर आज शनिवार सुबह भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एटीएम में भयंकर आग लग गई, जिससे एटीएम में रखा करीब 11 लाख रुपये कैश जल गया।सुबह छह बजे हादसा होने के बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। करीब डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड पहुंची। तब आग पर काबू पाया गया।
कादरचौक में उसहैत मार्ग पर भारतीय स्टेट बैंक की शाखा है। उसके एक साइड में एटीएम लगा है। उसके ही बराबर में बिजली का ट्रांसफॉर्मर लगा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शनिवार सुबह करीब छह बजे अचानक तेज आवाज के साथ ट्रांसफॉर्मर फुंक गया और उसमें आग लग गई। ट्रांसफॉर्मर में धमाके की आवाज सुनकर नजदीक घरों में रहने वाले लोग बाहर निकल गए। तब तक एटीएम में आग नहीं लगी थी।
डेढ़ घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड
ट्रांसफॉर्मर फुंकने के बाद पहले एटीएम की केबल में आग लग गई। केबल की आग एटीएम तक पहुंच गई। एटीएम के केबिन से लपटें निकलने लगी। मामला बिजली से जुड़ा था, जिससे लोग आग बुझाने की कोशिश भी नहीं कर सके। उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। करीब डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। तब कहीं आग पर काबू पाया गया।
घटना की सूचना पर एसबीआई के शाखा प्रबंधक गौरव त्रिपाठी पहुंचे। उन्होंने बताया कि एटीएम में करीब 11 लाख रुपये कैश रखा था। घटना में सारा कैश जल गया। एटीएम की मरम्मत करने वाले इंजीनियर को बुलाया गया है। उसके बाद ही पता चलेगा कि एटीएम में कैश बचा है या सब जल गया। फिलहाल इतनी भयंकर आग में सारा कैश जलने का अनुमान है।

रिपोर्ट – जयकिशन सैनी (समर इंडिया)   

Leave a Comment