बदायूँ में कल मतदान….प्रशासन ने की चाक-चौबंद व्यवस्था पोलिंग पार्टियां बूथों के लिये हुई रवाना।

बदायूँ में कल मतदान….प्रशासन ने की चाक-चौबंद व्यवस्था पोलिंग पार्टियां बूथों के लिये हुई रवाना।

बदायूं।लोकसभा चुनाव के लिये बदायूँ में कल 7 मई को वोट डाले जाएंगे, कल होने वाले चुनाव के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।बदायूँ लोकसभा क्षेत्र में कुल 2117 बूथों पर 20 लाख 7201 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार ने बताया चुनाव संपन्न करने के लिए आज प्रातः 7:00 बजे से ककराला रोड स्थित मंडी समिति से पोलिंग पार्टियों रवाना होना शुरू हो गई हैं, विधानसभा बिसौली 455 सहसवान 443 बिल्सी 389 बदायूं 394 एवं गुन्नौर के लिए 436 पोलिंग पार्टियों आज रवाना हो गई हैं।

जिले में 408 बूथ संवेदनशील एवं 18 बूथ अति संवेदनशील बनाए गए हैं।इन बूथों पर वेवकास्टिंग का इस्तेमाल किया जाएगा पुलिस एवं पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान कड़ी चौकसी रखेंगे हर विधानसभा क्षेत्र में एक पिंक बूथ बनाया गया है ।जहां प्रत्येक महिला पिंक बूथ पर महिला पुलिस कर्मी की तैनाती की जाएगी कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम बनाया गया है कैमरों की निगरानी में वोट डाले जाएंगे बूथ की सुरक्षा में 6000 पुलिसकर्मी 4000 होमगार्ड 32 कंपनी अर्धसैनिक बल एवं 6 कंपनी पीएसी लगाई गई है 200 महिला पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की है।प्रशासन ने लोगों से शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की है। कहा कि निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने की जिम्मेदारी प्रसाशन की है।

रिपोर्ट – जयकिशन सैनी (समर इंडिया)          

 

Leave a Comment