Punjab में सियासी हलचल, तजिंदर बिट्टू ने कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल होने का दिया संकेत

Punjab News : इन दिनों चुनाव का दौर चल रहा है तो वहीँ इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले Punjab में कांग्रेस को एक और चोट आई है. जालंधर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. वहीं, सियासी हलकों में खबर है कि बिट्टू जल्द ही बीजेपी में शामिल होने वाले हैं.

 

 

इतना ही नहीं कांग्रेस के लिए यह झटका इसलिए बड़ा है क्योंकि तजिंदर सिंह बिट्टू के जालंधर के नेता ही नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश के सह-प्रभारी भी रहे हैं, जिस पद से उन्होंने 20 अप्रैल (शनिवार) को इस्तीफा दे दिया. सोशल मीडिया पर अपने इस्तीफा की प्रति साझा करते हुए तजिंदर पाल सिंह बिट्टू ने लिखा कि वह 35 साल बाद भारी मन से कांग्रेस से रिजाइन कर रहे हैं.

 

 

Punjab News : आपको बताते चले कि तजिंदर पाल सिंह बिट्टू ने नगर निगम शिमला के चुनाव में कांग्रेस की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. वह यहां नगर निगम शिमला के चुनाव प्रबंधन का काम भी देख रहे थे. नगर निगम शिमला के चुनाव में कांग्रेस को कल 34 में से 24 सीटों पर प्रचंड जीत मिली. बाद में संजय दत्त की जगह उन्हें कांग्रेस ने हिमाचल का सह प्रभारी बनाया. अब बिट्टू ने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है.

 

 

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले तजिंदर पाल सिंह बिट्टू का सह प्रभारी के तौर पर इस्तीफा देना हिमाचल कांग्रेस को भी झटका देने वाला है. जहां इसे एक तरफ पंजाब कांग्रेस को झटका लगा है, तो वहीं हिमाचल कांग्रेस भी परेशानी में आ गई है. एक तो अब कांग्रेस के सामने नए सेहत प्रभारी की नियुक्ति की चुनौती आई है.

 

वहीं, विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी को भी अब हिमाचल कांग्रेस को घेरने का एक नया बहाना मिल गया है. हिमाचल कांग्रेस के नेताओं की नजर अब प्रभारी राजीव शुक्ला पर टिक गई है. यह देखना दिलचस्प रहने वाला है कि शुक्ला इस पूरे मामले को कैसे हैंडल करते हैं.

 

 

 

तजिंदर सिंह बिट्टू आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते है. उनके साथ पंजाब और हिमाचल के भी कई कांग्रेस नेता मौजूद रह सकते है. जिसके बाद वे बीजेपी ज्वाइन कर सकते है.

 

 

 

पंजाब के सीएम Bhagwant Maan ने सांसद संजय की रिहाई के बाद चार शब्दों में बधाई दी

Leave a Comment