Happy Independence Day 2023 : Punjab के CM ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी है. वहीं सीएम मान ने पटियाला राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान ध्वजारोहण किया. इस दौरान सीएम मान ने गुब्बारे छोड़ने की रस्म भी अदा की. इसके अलावा उन्होंने चीफ सेक्रेटरी अनुराग वर्मा और डीजीपी गौरव यादव के साथ परेड का निरीक्षण किया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- आजादी पूरे देश के लिए बहुत मायने रखती है. लेकिन पंजाब की धरती पर जन्म लेने वालों के लिए आजादी का पैमाना अलग होता है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट में आगे लिखा- पंजाब ने सबसे पहले आजादी दिलाने में बहुत बड़ा योगदान दिया और उसके बाद हम आजादी बरकरार रखने के लिए हर दिन अपना योगदान दे रहे हैं. चाहे किसान की बात हो. चाहे युवा की बात हो. आज आजादी की 77वीं वर्षगांठ के अवसर पर मैं हमारे स्वतंत्रता नायकों, योद्धाओं और वीरांगनाओं को सलाम करता हूं. जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति दिए बिना देश को आजाद कराया. मेरा महान भारत हंसता रहे. इंकलाब जिंदाबाद.

https://x.com/BhagwantMann/status/1691275275701768192?s=20

 

पटियाला में स्वतंत्रता दिवस के जश्न की शुरूआत कर मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दोपहर 12 बजे गांव इसरू पहुंचकर करने वाले है. इसरू गांव के शहीद करनैल सिंह इसरू के शहीदी दिवस समारोह में मुख्यमंत्री भगवंत मान अध्यक्षता करेंगे. प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान राज्य के जेलों में सजा काट रहे कैदियों में से अच्छा आचरण रखने वाले 45 कैदियों को रिहा करने का आदेश भी आज जारी करने वाले है. बीते दिनों ही रिहा होने वाले कैदियों की सूची जेल प्रशासन ने सीएम मान को सौंपी है.

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- स्वतंत्रता दिवस पर गुलामी की जंजीरों को तोड़ने के लिए जंग-ए-आजादी में अपने प्राणों की आहुति देने वाले महान वीरों को याद करते हुए मैं उन्हें नमन करता हूं और सभी देशवासियों को आजादी के अनमोल तोहफे की बधाई देता हूं.

Leave a Comment