Uttar Pradesh

UP News Today : मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश, सभी थानों में सीसीटीवी लगाए जाएं, महिलाओं, बुजुर्गों की शिकायतें सुनी जाएं

UP News Today: Chief Minister Yogi gave instructions, CCTVs should be installed in all police stations, complaints of women and elders should be heard

UP News Today : हाल ही में सोशल मीडिया पर उत्तरप्रदेश से जुडी एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे आपको बतादें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सेफ सिटी की परियोजना को लेकर गृह विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, सीएम ने कहा कि प्रदेश के सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं. इसके संबंध में एक ‘स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर’ तैयार किया जाए.

UP News Today : महिलाओं, बुजुर्गों की समस्याओ को सुना जाये

इतना ही नहीं ये कार्य शीर्ष प्राथमिकता के साथ कराया जाए. उन्होंने कहा कि, थानों में जहां जनसुनवाई होती हो, वहां कैमरे जरूर लगें. सभी कैमरों की गुणवत्ता अच्छी होनी चाहिए. सीएम योगी ने कहा कि हर महीने में एक बार जनपद स्थर पर महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों व दिव्यांगजन के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाए.

ये भी पढ़े – सचिवालय

इतना ही नहीं आगे उन्होंने कहा कि जहां उनकी समस्याओं को सुना जाए और उनका यथोचिक समाधान हो. सफल महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों, दिव्यांगजन की पहचान कर उन्हें रोल मॉडल के रूप में प्रस्तुत करें. यह प्रयास अन्य लोगों को भी आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा.

UP News Today : मुखयमंत्री योगी ने दिए निर्देश

आपको बताते चले कि इस बैठक में सीएम योगी ने कहा कि अगले तीन महीनों के अंदर उत्तर प्रदेश 18 सेफ सिटी वाला देश का पहला राज्य होगा. पहले चरण में राज्य के सभी 17 नगर निगमों और गौतमबुद्ध नगर को ‘सेफ सिटी’ के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए गए हैं.

Read More : Web Series: दरवाजा बंद करके अकेले में देखे यह वेब सीरीज

UP News Today : तीन माह के अंदर पहले चरण का काम पूरा करें

अगले तीन माह के अंदर पहले चरण का काम पूरा कर लिया जाए. सेफ सिटी परियोजना महिलाओं की सुरक्षा पर केंद्रित है. इसे विस्तार देते हुए बुजुर्गों, बच्चों और दिव्यांगजनों की सुरक्षा से भी जोड़ना चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button