Toyota की गज़ब की SUV में मिल रहे एडवांस फीचर्स के साथ साथ दमदार माइलेज

Toyota ने एक नए प्रीमियम SUV को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है, जिसमें प्रीमियम लुक, ब्रांडेड फीचर्स, और शक्तिशाली इंजन शामिल हैं। इस सबको मजबूती के साथ मिलाकर Toyota की यह SUV भारतीय चार पहिया वाहन मार्केट में बड़ा धावा मचा सकती है। कीमत के साथ इसकी विशेषताएं देखें।

Toyota

 

Toyota Fortuner में जो डिज़ाइन दिखाया गया है, वह काफी प्रीमियम और शैलीष्ठ है। इसमें बड़ा फ्रंट ग्रिल, एलीडी हेडलैम्प्स, एलीडी टेललाइट्स, और 18-इंच के एलॉय व्हील्स शामिल हैं, जिससे इसकी खूबसूरती बढ़ती है।

Toyota

 

Toyota Fortuner में आपको एक 10.1-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम प्रदान किया गया है, जो इस एसयूवी को एक लग्जरी अनुभव में रूपांतरित करता है। इसके साथ ही, इसमें कनेक्टिविटी के लिए Bluetooth, Apple CarPlay, और Android Auto का समर्थन है। इसके अलावा, Toyota Fortuner एसयूवी में एक 360-डिग्री कैमरा, रियर डिस्क ब्रेक, और कई स्टैण्डर्ड फीचर्स शामिल हैं, जो उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा का आनंद लेने का मौका देते हैं।

Toyota

 

Toyota Fortuner में आपको 2.8-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसमें 204 hp की पावर और 500 nm का टॉर्क होता है। इस शक्तिशाली इंजन के साथ, आपको 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है, जो सुजुक्स और इफ़िसीएन्स को एक साथ प्रदान करता है। Toyota Fortuner के इस इंजन की बजाय और माइलेज की कमी के बिना उच्च परफ़ॉरमेंस प्रदान करता है, जिससे आपको 10.8 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज प्राप्त हो सकता है।

 

 

Fortuner की शुरूआती कीमत 32.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से है, जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत लगभग 48.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। यह विभिन्न वेरिएंट्स और ऑप्शन्स के अनुसार बदल सकती है।

 

 

OnePlus के इस स्मार्टफोन में मिल रहे दमदार फीचर्स, जानिए कीमत

Motorola Full Specification

 

Gyanvapi Campus:करीब 30 वर्षों के बाद लोगों को ज्ञानवापी परिसर की बैरिकेडिंग के पास से दर्शन करने की अनुमति मिली

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×