सेही जानवर को घेरकर लाठी डंडों से पीट पीटकर की हत्या, वीडियो हुआ वायरल

सेही जानवर को घेरकर लाठी डंडों से पीट पीटकर की हत्या, वीडियो हुआ वायरल

वन दरोगा ने दो लोगों के विरुद्ध कराई नामजद रिपोर्ट दर्ज

बदायूं।जंगल में विचरण कर रहे सेही जानवर को लाठी डंडों से घेरकर मारपीट कर हत्या करने के बाद आरोपियों द्धारा वीडियो वायरल कर दिया जैसे ही उपरोक्त वीडियो बन दरोगा के मोबाइल पर पहुंचा दरोगा ने टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर जांच प्रारंभ कर दी जिसमें वीडियो में दो लोग प्रकाश में आने के उपरांत दोनों लोग विरुद्ध वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धाराओं में अपराध पंजीकृत कराया गया है पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है इधर वन विभाग ने भी अपने यहां मामला दर्ज कर लिया है । मामला 27 मँई का बताया गया है।
जानकारी के मुताबिक बदायूं रेंज प्रथम क्षेत्र के बन दरोगा अशोक कुमार को उनके मोबाइल पर वन्य जीव जंतु सेही जानवर जो जंगल में विचरण करता है किसी ने उनके मोबाइल पर वीडियो भेजी वीडियो में दो लोग जिनके हाथों में लाठी डंडे हैं।तथा कई लोग खड़े हुए हैं।

Whatsapp Group join
Please Join Whatsapp Channel
Please Join Telegram channel

सेही जानवर को लाठी डंडों से घेराबंदी करते हुए जान से मार देने की नीयत से डंडे बरसा रहे हैं जिसके चलते सेही की मौत हो गई उपरोक्त लोगों ने घटनाक्रम का पूरा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया जिसकी जानकारी मिलने पर उपरोक्त बन दरोगा अशोक कुमार वन विद मोहन सिंह अधिकारी माली लाइक उद्दीन के साथ टीम बनाकर मामले की जांच करने ग्राम बराते गदर के जंगल में पहुंचे जहां उन्होंने वीडियो के आधार पर जांच पड़ताल की तो उन्होंने पाया की वीडियो में ग्राम बराते गदर निवासी सागर पुत्र सोनपाल पतिराम उर्फ छोटे पुत्र झमन ने स्वयं लाठी डंडों से घेरकर जंगली जीव जंतु जानवर सेही की मारपीट कर हत्या की है।
बन दरोगा अशोक कुमार के प्रार्थना पत्र पर थाना सिविल लाइंस में पुलिस ने उपरोक्त दोनों आरोपियों के विरुद्ध वन्य जीव जंतु संरक्षण अधिनियम 1975 की धारा 9,39,48,5, मे नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश प्रारंभ कर दी है। रिपोर्ट – एस.पी सैनी (समर इंडिया)

Leave a Comment