businessNationalUttar Pradesh

PM Kisan Samman Nidhi :इन 8.5 करोड़ किसानों की आज इस समय जारी होंगी पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त, देखे अपनी सूची,PM urea gold भी लॉन्च करेंगे

 PM Kisan Samman Nidhi इन 8.5 करोड़ किसानों की आज इस समय जारी होंगी पीएम किसानसम्मान निधि की 14वीं किस्त, देखे अपनी सूची

PM Kisan Samman Nidhiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 27 जुलाई 2023 को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त को जारी करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय राजकीय दौरे पर 27 जुलाई को राजस्थान और 28 जुलाई को गुजरात में रहेंगे. कल राजस्थान के सीकर में पीएम मोदी देश के 8.5 करोड़ किसानों के खाते में करीब 17,000 करोड़ रुपये डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर के जरिए पहुंचाएंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इस बात की जानकारी दे दी है कि राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जुलाई को पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी करेंगे.

 

 

किसानों का इंतजार होगा खत्म

PM Kisan Samman Nidhi निधि स्कीम की 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए कल बड़ा दिन है. 27 जुलाई 2023 को इस स्कीम के जरिए 8.5 करोड़ लाभार्थी किसानों के खाते में 2000 रुपये की 14वीं किस्त पहुंच जाएगी. इसके अलावा पीएम मोदी किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्रों को देश को समर्पित करेंगे.

 

 

प्रधानमंत्री का क्या है कार्यक्रम PM Kisan Samman Nidhi

कल 27 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 11.15 बजे एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कई विकास कार्यों की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद गुजरात के राजकोट पहुंचेंगे और दोपहर 3.15 बजे राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मुआयना करेंगे. इसके बाद शाम 4.15 बजे राजकोट में रेस कोर्स ग्राउंड में कई विकास कार्यों का उद्धाटन करेंगे. 28 जुलाई को पीएम मोदी गुजरात के गांधीनगर में महात्मा मंदिर में सुबह 10.30 बजे सेमीकॉन इंडिया 2023 का उद्घाटन करेंगे.

PM Kisan Samman Nidhi
PM Kisan Samman Nidhi

 

प्रधानमंत्री  urea gold  को लॉन्च करेंगे,PM Kisan Samman Nidhi

यूरिया गोल्ड एक नए तरह का यूरिया है जो सत्फर से ढका होता है. इसके जरिए जमीन में हो रही सल्फर की कमी को पूरा करने की कोशिश की जाएगी. ये इनोवेटिव फर्टिलाइजर नीम कोटेड यूरिया से ज्यादा सस्ता है और ज्यादा असरदार भी है. ये फर्टिलाइजर की खपत को कम करेगा और फसल की क्वालिटी को बेहतर बनाएगा.

 

यहाँ चैक करें अपनी किस्त……….

राजस्थान से जारी होगी पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त

राजस्थान में आने वाले नवंबर-दिसंबर में चुनाव होने वाले हैं और माना जा रहा है कि इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त के आवंटन के लिए इसे चुना गया है. राजस्थान में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए प्रधानमंत्री पांच नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे जिनमें चित्तौड़गढ़. धौलपुर, सिरोही, सीकर और श्री गंगानगर के नाम शामिल हैं.
पीएम किसान सम्मान निधि की बेवसाइड पर जाकर अपने नाम का स्टेटेस चैक कर सकते है। और अपने ग्राम पंचायत की सूची में अपना नाम चैक कर सकते है। आज शाम तक सभी के खातों में किसान सम्मान निधि की किस्त पहुंच जायेंगी।

PM Kisan

AMAN KUMAR SIDDHU

Aman Kumar Siddhu (Editor in chief)Samar India Media Group From Uttar Pradesh. Can be Reached at samarindia22@gmail.com.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button