Maruti S-Cross मचा रही दमदार लुक से मार्किट में धमाल, जानिए कीमत और अन्य स्पेसिफिकेशन

Maruti S-Cross, भारतीय बाजार में उपलब्ध सबसे आकर्षक और भरोसेमंद क्रॉसओवर गाड़ियों में से एक है। यह गाड़ी न सिर्फ शानदार लुक्स और डिजाइन के साथ आती है, बल्कि इसमें अनेक उन्नत फीचर्स और शक्तिशाली इंजन भी शामिल हैं। आइए जानते हैं इस गाड़ी के विभिन्न पहलुओं के बारे में।

 

 

Whatsapp Group join
Please Join Whatsapp Channel
Please Join Telegram channel

 

 

 

Maruti S-Cross का इंजन अत्यधिक शक्तिशाली और कुशल है। इसमें 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 103 बीएचपी की पावर और 138 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध है। मारुति S-Cross में माइल्ड हाइब्रिड तकनीक का उपयोग किया गया है, जो इसे बेहतर माइलेज और परफॉर्मेंस प्रदान करती है। इसकी माइलेज 18.55 किलोमीटर प्रति लीटर (मैन्युअल) और 18.43 किलोमीटर प्रति लीटर (ऑटोमैटिक) है, जो इसे एक फ्यूल एफिशिएंट विकल्प बनाता है।

 

 

 

 

 

 

डिजाइन की बात करें तो मारुति S-Cross का एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों ही बेहद आकर्षक हैं। इसके फ्रंट में क्रोम ग्रिल और प्रोजेक्टर हेडलैंप्स इसे एक प्रीमियम लुक देते हैं। LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स और LED टेललाइट्स इसकी दृश्यता और सुरक्षा को बढ़ाते हैं। गाड़ी का बॉडी स्टाइलिंग और अलॉय व्हील्स इसे एक स्पोर्टी और मस्कुलर लुक देते हैं। इंटीरियर में डुअल-टोन थीम, प्रीमियम फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, और बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आने वाली यह गाड़ी यात्रियों के आराम और सुविधा का पूरा ख्याल रखती है।

 

 

 

 

 

Maruti S-Cross की कीमत भारतीय बाजार में प्रतिस्पर्धात्मक है। यह गाड़ी विभिन्न वैरिएंट्स में उपलब्ध है, जिनकी कीमतें लगभग 8.60 लाख रुपये से शुरू होकर 12.56 लाख रुपये तक जाती हैं (एक्स-शोरूम दिल्ली)। इसमें बेस मॉडल सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा और टॉप मॉडल अल्फा शामिल हैं। इन सभी वैरिएंट्स में अलग-अलग फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स हैं, जो विभिन्न ग्राहकों की आवश्यकताओं और बजट के अनुसार डिजाइन किए गए हैं।

 

 

 

 

Maruti S-Cross Visit Official Website

 

 

 

 

OPPO F25 Pro में मिल रहा गज़ब का कैमरा और धांसू बैटरी, जानिए कीमत

Leave a Comment