Maharaja Ranjit Singh की पुण्य तिथि पर सिख तीर्थयात्रियों के एक जत्थे को पाकिस्तान के गुरुधामों के दर्शन के लिए भेजा

Maharaja Ranjit Singh की पुण्य तिथि के अवसर पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से पाकिस्तान में होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए सिख श्रद्धालुओं का एक जत्था शुक्रवार को रवाना किया गया।

 

 

Whatsapp Group join
Please Join Whatsapp Channel
Please Join Telegram channel

Maharaja Ranjit Singhशिरोमणि कमेटी ने 340 तीर्थयात्रियों के पासपोर्ट वीजा के लिए पाकिस्तान दूतावास को भेजे थे।

शिरोमणि कमेटी के मुख्य कार्यालय से जत्थे की रवानगी के अवसर पर शिरोमणि कमेटी के सचिव प्रताप सिंह और जत्थ के नेता बलविंदर सिंह काहलवां अन्य अधिकारियों के साथ एसजीपीसी पदाधिकारी खुशविंदर सिंह भाटिया उपनेता गुरमीत सिंह बूह बीबी हरजिंदर कौर और सचिव गुरुचरण सिंह कोहाला ने सदस्यों को सिरोपे भेंट किए।
इस मौके पर शिरोमणि कमेटी के सचिव प्रताप सिंह ने कहा कि हर सालMaharaja Ranjit Singh की पुण्य तिथि के मौके पर सिख तीर्थयात्रियों के एक जत्थे को पाकिस्तान के गुरुधामों के दर्शन के लिए भेजा जाता है। इस बार शिरोमणि कमेटी ने 340 तीर्थयात्रियों के पासपोर्ट वीजा के लिए पाकिस्तान दूतावास को भेजे थे। जिनमें से 317 तीर्थ यात्रियों को वीजा मिला है।

 

Maharaja Ranjit Singh प्रताप सिंह ने कहा कि सिख समुदाय में पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारों के दर्शन करने की बड़ी इच्छा है

 

जिसके लिए सरकारों को अधिक से अधिक संख्या में वीजा देना चाहिए ताकि श्रद्धालु अपने गुरुधामों के दर्शन कर सकें।जत्थे के नेता व एसजीपीसी के सदस्य खुशविंदर सिंह भाटिया ने कहा कि गुरु बख्शीश की बदौलत उन्हें जत्थे का नेतृत्व करने का सौभाग्य मिला।

Maharaja Ranjit Singh की जयंती समारोह में शामिल होने से पहले जत्थे में शामिल श्रद्धालु गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब गुरुद्वारा सच्चा सौदा मंडी चुहड़काना शेखूपुरा गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब गुरुद्वारा डेहरा साहिब लाहौर आदि के दर्शन करेंगे। महाराजा रणजीत सिंह की जयंती समारोह में हिस्सा लेने के बाद जत्था 30 जून को वापस लौटेगा।

 

जत्थे की रवानगी के मौके पर शिरोमणि कमेटी के सचिव धर्म प्रचार कमेटी बलविंदर सिंह काहलवां अतिरिक्त सचिव बिजय सिंह उप सचिव गुरचरण सिंह कुहाला जसविंदर सिंह जस्सी प्रोण् सुखदेव सिंह बलविंदर सिंह खैराबाद गुरनाम सिंह मंजीत सिंह तलवंडी हरभजन सिंह वक्ता सुखबीर सिंह अधीक्षक निशान सिंह प्रभारी यात्रा विभाग पलविंदर सिंह मलकीत सिंह बेहड़वाल एसोसिएट मैनेजर गुरतिंदरपाल सिंह और अन्य मौजूद थे।

 

Panjab news:भगवंत मान सरकार बड़ी समस्याओं का अब आउट ऑफ बॉक्‍स हल करेगी।

Leave a Comment