अमृतपाल सिंह Amritpal Singh के समर्थक शनिवार को राष्ट्रपति से मिलने दिल्ली पहुंचे।जेल से रिहाई देने की मांग की,राष्ट्रपति ने आश्वासन दिया

डिब्रूगढ़ जेल में बंद (वारिस पंजाब दे) के प्रमुख Amritpal Singh के समर्थक शनिवार को राष्ट्रपति से मिलने दिल्ली पहुंचे। शिरोमणि अकाली दल फतेह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर अमृतपाल को जेल से रिहाई देने की मांग की ताकि वह बतौर सांसद के रूप में शपथ ले सकें और संसदीय प्रक्रिया में शामिल हो सकें। इस पर राष्ट्रपति ने उन्हें आश्वासन दिया कि मामले में न्यायपूवर्क उचित कदम उठाया जाएगा।

 

 

Whatsapp Group join
Please Join Whatsapp Channel
Please Join Telegram channel

राष्ट्रपति से मिलने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने इस संदर्भ में उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा है।Amritpal Singh

शिरोमणि अकाली दल फतेह के अध्यक्ष जसकरण सिंह काहन सिंह वाला ने कहा कि अमृतपाल पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत केस चल रहा है। यह केस पहले राज्य सरकार चलाती है उसके बाद केंद्र सरकार इसे आगे बढ़ाती है। दोनों सरकारों की मिलीभगत से अमृतपाल के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जसकरण सिंह ने कहा कि अगर सरकार उन्हें शपथ ग्रहण के लिए समय नहीं देती है तो हम संघर्ष को आगे बढ़ाएंगे।
पंजाब सरकार ने बिजली दरों में बढोत्तरी की बावजूद राज्य सरकार की ओर से 300 यूनिट फ्री बिजली की सेवा जारी रहेगी

 

 

Amritpal Singh ने खडूर साहिब से प्रदेश में सबसे ज्यादा मतों के साथ लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है।

वह डिब्रूगढ़ जेल में एनएसए के तहत बंद है। बीते दिनों Amritpal Singh की मां और पत्नी ने असम की जेल में उससे मुलाकात की थी। अमृतपाल के वकील ने जेल प्रबंधन और पंजाब सरकार को चिट्ठी लिखकर रिहाई के लिए पत्र लिखा था ताकि अमृतपाल बतौर सांसद रूप में शपथ ले सके।

 

 

Leave a Comment