Ampere की ये ज़बरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर मचा रही मार्किट में धमाल, जानिए फीचर्स

Ampere Electric Scooter : भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मार्केट में बढ़ोतरी हो रही है, और इस श्रेणी में नए उत्पादों का आवेदन बढ़ रहा है। इस दौर में, एम्पीयर (Ampere) ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ampere Primus Electric, लॉन्च किया है। इस स्कूटर में उन्नत सुविधाएं हैं, और यह 107 किमी की लंबी रेंज के साथ आता है। हम इस स्कूटर की विशेषताओं को विवरणपूर्वक जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

ampere

 

 

इस Ampere स्कूटर में एक शानदार मोटर लगा हुआ है, और इसमें मिड-माउंटेड मोटर का उपयोग किया गया है। यह मोटर आपको 4kW का पीक आउटपुट प्रदान करता है। कंपनी के अनुसार, इस स्कूटर ने सिर्फ 4.2 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की गति को हासिल किया है। इसकी टॉप स्पीड 77 किमी प्रति घंटे है, जो आपको एक तेजीपूर्ण अनुभव प्रदान करती है।

 

 

ampere

Ampere Scooter तीन पावर मोड्स, जैसे कि पावर, सिटी, और इको, के साथ ही रिवर्स मोड का भी सुविधाएं दी गई हैं। Ampere Scooter में शक्तिशाली एक बैटरी है, जिसमें 3kWh लिथियम-आयरन-फॉस्फेट बैटरी शामिल है। यह बैटरी आपको नियमित 5ए सॉकेट के माध्यम से 5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज करने की सुविधा प्रदान करती है। इसकी कीमत केवल 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जिससे यह एक काफी अच्छा और वाणिज्यिक विकल्प बनता है।

 

 

 

ampere
बहुत लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद पर पेट्रोल के खर्चों में कमी का लाभ उठाने का विचार करते हैं, हालांकि यह एक पेट्रोल स्कूटर से कुछ महंगा हो सकता है। हॉंडा एक्टिवा स्कूटर की कीमत आमतौर पर 70 से 80 हजार रुपये के आस-पास है, जबकि इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 से 1.5 लाख रुपये में हो सकती है। इसके बावजूद, कई बार ऐसी घटनाएं घटित होती हैं जिनमें इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने या व्यक्तिगत हादसों की रिपोर्टें सामने आती हैं। जैसे कि, ओला के स्कूटर में फ्रंट व्हील की खराबी से जुड़ी घटनाएं। आपका निर्णय है कि आप किस तरह के स्कूटर को खरीदना पसंद करें, बाजार में अनजान कंपनी की या दूसरे विकल्पों की ओर रुख करें।

 

 

OnePlus Nord CE 3 Lite 5G Full Specification

Samsung का ये ज़बरदस्त स्मार्टफोन बना रहा लोगो को अपना दीवाना

 

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×