fbpx

Punjab में बसों के किराए में 23 पैसे से 46 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ोतरी

Punjab सरकार ने बस का सफर महंगा कर दिया है. जिससे अब यात्रा करने वाले लोगों को पहले से ज्यादा रुपये खर्च करने पड़ेंगे. शनिवार को पंजाब में बसों के किराए में 23 पैसे से 46 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ोतरी की गई है. इस संबंध में जानकारी राज्य सरकार की तरफ से दी गई है.

इससे पहले दो दिन पूर्व Punjab सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की थी. सरकार से मिली जानकारी के मुताबिक अधिकतम इजाफा 46 पैसे प्रति किलोमीटर का है. ऐसे में अगर आप 100 किलोमीटर का सफर करते हैं तो आपको पहले के मुकाबले 46 रुपये ज्यादा चुकाने पड़ेंगे.

Punjabकिराए में बढ़ोतरी का नियम रविवार से लागू हो जाएगा.

साधारण बस का किराया अब 145 पैसे प्रति किलोमीटर होगा. पहले यह किराया 122 पैसे प्रति किलोमीटर था. आदेश के मुताबिक राज्य सरकार की तरफ से साधारण एसी बस के किराए में 28 पैसे की वृद्धि की गई है. इस हिसाब से अब साधारण एसी बस का किराया 174 पैसे प्रति किलोमीटर होगा. पहले यह 146 पैसे प्रति किलोमीटर था.

Punjab वहीं, इंटीग्रल कोच के किराए में 42 पैसे प्रति किलोमीटर की वृद्धि की गई है.

अब इंटीग्रल कोच के प्रति किलोमीटर 261 पैसे लिए जाएंगे. पहले इंटीग्रल कोच का किराया 219 पैसे प्रति किलोमीटर था. इसके अलावा सुपर इंटीग्रल कोच के किराए में 46 पैसे प्रति किलोमीटर की वृद्धि की गई है.

अब सुपर इंटीग्रल कोच के प्रति किलोमीटर 290 पैसे लिए जाएंगे, जो पहले 244 पैसे प्रति किलोमीटर था.

Punjab परिवहन विभाग का कहना है कि किराए में बढ़ोतरी राजस्व बढ़ाने के लिए किया गया है. विभाग का अनुमान है कि किराए में बढ़ोतरी से राज्य को 150 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व मिलेगा.

इससे पहले राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की थी.

Punjab News:भगवंत मान ने कहा अवैध कॉलोनी काटने वाले माफियाओं के खिलाफ सख्त एक्शन

Leave a Comment