fbpx

अलापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख ठगे..दो आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

अलापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख ठगे..दो आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

अलापुर।थाना क्षेत्र के दो लोगों ने नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से तीन लाख रुपये ठग लिए। युवक को फर्जी ज्वानिंग लेटर पकड़ा दिया। वह ज्वाइनिंग लेटर लेकर ब्लॉक में गया तो पता चला कि वहां ब्लॉक कोआर्डिनेटर के पद पर कोई जगह ही नहीं निकली है। अदालत के आदेश पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

हजरतपुर थाना क्षेत्र के गांव पिपला निवासी प्रदीप कुमार का कहना है कि अक्तूबर 2019 में उनके मोबाइल पर अलापुर क्षेत्र के गांव चंदी नगला निवासी बृजेश कुमार ने कॉल करने बताया कि ब्लॉक में आशा और ब्लॉक कोआर्डिनेटर के पद पर जगह निकली है। अगर रुपये खर्च करोगे तो नौकरी पर लगवा देंगे।

ब्लॉक कोआर्डिनेटर पद के लिए 2.50 लाख रुपये मांगे गए थे। प्रदीप ने इतने रुपये देने से इनकार कर दिया। इसके बाद 1.80 लाख रुपये में बात तय हो गई।15 अक्तूबर 2019 को उसने ब्रजेश को 1.80 लाख रुपये दे दिए। उसके अलावा अलापुर के श्रीकृष्ण ने ही 1.25 लाख रुपये लिए थे।

20 जनवरी 2020 को उसे फर्जी ज्वाइनिंग लेटर देकर कहा गया कि ब्लॉक में जाकर कोआर्डिनेटर के पद पर नौकरी करो वह ज्वाइनिंग लेटर लेकर उसावां ब्लॉक पहुंचा तो उसे बताया गया कि यहां कोई ऐसी जगह ही नहीं निकली है। ज्वाइनिंग लेटर फर्जी है। तब उसे ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद उसने बृजेश से रुपये लौटाने को कहा। कई बार उसने रुपये मांगे,लेकिन आरोपियों ने रुपये नहीं लौटाए।पुलिस से शिकायत करने के बाद भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई।तब उसने आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।समर इंडिया..

 

Leave a Comment