fbpx

Chandigarh Weather Report : चंडीगढ़ में रातभर की बारिश से मौसम हुआ सुहावना: 30-31 जुलाई को येलो अलर्ट, जानें ताजा मौसम अपडेट

चंडीगढ़ में रात भर हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. कई इलाकों में हुई हल्की बारिश से तापमान में भी थोड़ी गिरावट देखी गई है. मौसम विभाग ने कई आज यानी सोमवार को भी कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. हालांकि सुबह से ही तेज धूप में देखने को मिल रही है. वहीं, मौसम विभाग ने 30-31 जुलाई के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, पंचकूला में भी हल्की बारिश की संभावना है.

 

 

 

 

शहर में कम हुई बरसात: इस बार मानसून सीजन में चंडीगढ़ में बहुत ही कम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने 1 जून से अब तक केवल 196 एमएम बारिश दर्ज की है. जो कि सामान्य से 50 फीसदी कम है. ऐसा कई सालों बाद देखा गया है कि चंडीगढ़ में इतनी कम बारिश हुई है. पिछले साल सिर्फ जुलाई महीने में ही 693 एमएम बारिश दर्ज की गई थी. जो कि पिछले कई सालों में सर्वाधिक थी. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि आने वाले दिनों में चंडीगढ़ में अच्छी बारिश हो सकती है.

 

 

 

 

शहर का तापमान: वहीं, शहर के तापमान की बात करें तो मौसम विभाग ने बताया कि रविवार का तापमान 39 डिग्री दर्ज किया गया था. जबकि आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं, 30 जुलाई को 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहेगा. इसके बाद भी तापमान में गिरावट देखी जा सकती है.

 

Leave a Comment