fbpx

पंजाब के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता भारत भूषण आशु को टेंडर घोटाले से जुड़े Money Laundering मामले में गिरफ्तार

पंजाब के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता भारत भूषण आशु को टेंडर घोटाले से जुड़े Money Laundering मामले में गिरफ्तार कर लिया. आशु (53) को यहां संघीय एजेंसी के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के बाद हिरासत में लिया गया.

अधिकारियों ने बताया कि पूर्व मंत्री आशु सवालों का ठीक से जवाब नहीं दे रहे थे, जिसकी वजह से उन्हें धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया.

 

Punjab Roadways Drivers and Conductors:पंजाब रोडवेज में नियुक्त ड्राइवरों और कंडक्टरों को घरों के नज़दीक तैनात करने पर विचार

अधिकारियों के मुताबिक, कांग्रेस नेता को शुक्रवार को एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जा सकता है, जहां ईडी रिमांड की मांग करेगी. गिरफ्तार करने के बाद आशु को देर शाम एजेंसी नियमित चिकित्सा जांच के लिए सरकारी अस्पताल ले गई. हालांकि, कांग्रेस नेता ने ईडी कार्यालय के बाहर खड़े पत्रकारों से बात नहीं की.

 

Money Laundering पंजाब विधानसभा में लुधियाना (पश्चिम) का प्रतिनिधित्व किया है

भारत भूषण आशु  पंजाब के पूर्व खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हैं. उन्होंने पंजाब विधानसभा में लुधियाना (पश्चिम) का प्रतिनिधित्व किया है.

इस मामले में कांग्रेस नेता को पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने अगस्त 2022 में गिरफ्तार किया था. एक साल बाद अगस्त 2023 में ईडी ने आशु, लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन रमन बालासुब्रमण्यम और कुछ अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की.

 

Money Laundering की जांच राज्य सरकार की 2021 की

 

परिवहन और श्रम कार्टेज नीति से संबंधित पंजाब सतर्कता ब्यूरो की प्राथमिकी और फर्जी व्यक्तियों को भूखंडों के आवंटन के संबंध में लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट घोटाले से संबंधित शिकायतों से जुड़ी है.

ईडी के अनुसार, निविदाएं उन ठेकेदारों को आवंटित की गईं जिन्होंने केंद्रीय सतर्कता आयोग, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति के अध्यक्ष राकेश कुमार सिंगला के माध्यम से मंत्री (आशु) से संपर्क किया था.

Leave a Comment