Punjab News : जानिए अकाली दल की हार को लेकर क्या बोले अकाली दल के नेता चंदूमाजरा

Punjab News In Hindi : हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे श्री आनंदपुर साहिब से लोकसभा चुनाव हारने के बाद अकाली नेता प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अगर गठजोड़ करते तो शायद जीत जाते। अकाली दल पार्टी के हारने का सबसे बड़ा कारण यही है कि इसने किसी के साथ कोई गठजोड़ नहीं किया है।

 

 

 

 

अकाली दल को आत्म मंथन की जरूरत है। जब कोई नीति या फिर प्लेटफोर्म न हो तो यही हाल होता है। आज शिरोमणि अकाली दल के पास पंजाब में सिर्फ एक ही सीट है। चंदूमाजरा ने कहा कि हमारी हालत नोटा जैसी हो गई है। लोग पूछते हैं आप कहां पर है तो हम लोगों को बता नहीं सकते हैं हम कहां पर है। आज हम न इधर के रहे और न उधर के रहे। किसी भी गठजोड़ का हम हिस्सा नहीं बने, अगर बनते तो शायद जीत जाते।

 

 

 

 

 

अमृतपाल व सरबजीत खालसा पर बात करते हुए चंदूमाजरा ने कहा कि चुनाव लड़ने का अधिकार सभी को है। आजाद तौर पर खडूर साहिब से जीते अमृतपाल सिंह व फरीदकोट से जीते सरबजीत सिंह खालसा को लेकर पार्टी अभी कोई फैसला नहीं कर सकती है। प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने आगे कहा कि, मैंने तो सभी से बात करनी की कोशिश की थी।

 

 

 

 

यहां तक कि अमित शाह, मायावती व लालू प्रसाद यावद तक से भी बात की। लेकिन मैं फिर से यही कहना चाहूंगा कि हमारी हार का बड़ा कारण कोई भी गठजोड़ नहीं करना है। आपको बता दें श्री आनंदपुर साहिब से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मलविंदर कंग ने 10846 मतों से विजय इंदर सिंगला को हराकर जीत हासिल की है।

 

 

 

इस सीट पर मालविंदर कंग 313217 वोटों से जीते हैं। वहीं दूसरे नंबर कांग्रेस उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला को 302371 वोट, तीसरे नंबर पर बीजेपी उम्मीदवार सुभाश शर्मा को 186578 वोट व चौथे नंबर पर शिरोमणि अकाली दल उम्मीदवार प्रेम सिंह चंदूमाजरा को 117936 वोट मिले थे।

 

 

 

Punjab News In Hindi 

 

 

 

Oppo का ये गज़ब स्मार्टफोन दे रहा शानदार कैमरा और धांसू फीचर्स

Leave a Comment