मोदी के गढ़ वाराणसी और योगी के गढ़ गोरखपुर में कौन चल रहा आगे

वाराणसी : जैसा की सभी को मालूम है कि यूपी नगर निकाय चुनाव के नतीजे आज घोषित हो जाएंगे. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. जिसके साथ ही नतीजों के शुरुआती रुझान आने भी शुरू हो गए हैं. चलिए यहां जानते हैं शुरुआती रुझानों में मोदी के गढ़ वाराणसी और योगी के गढ़ गोरखपुर में कौन आगे चल रहा है.

गोरखपुर के पहले रुझान में भाजपा को बढ़त

आपको बतादें कि सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर का पहला रुझान सामने आ गया है. पहले रुझान में अधिकतर टेबल पर बीजेपी के मेयर प्रत्याशी डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव आगे चल रहे हैं. बता दें कि गोरखपुर में मेयर पद के लिए कड़ा मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच है. बीजेपी ने पैथोलॉजिस्ट डॉ मंगलेश श्रीवास्तव प्रत्याशी हैं. वहीं समाजवादी पार्टी से काजल निषाद उम्मीदवार हैं. जबकि कांग्रेस की तरफ से नवीन सिन्हा और बीएसपी से नवल किशोर नथानी भी मैदान मे हैं.

ये भी पढ़े – सचिवालय

वाराणसी के पहले रुझान में भाजपा को बढ़त

वहीँ दूसरी ओर पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नगर निगम चुनाव की मतगणना का पहला रुझान भी आ गया है. यहां भी बीजेपी के प्रत्याशी अशोक तिवारी आगे चल रहे हैं. बता दें कि यहां मेयर पद के लिए समाजवाजी पार्टी से ओरी सिंह, कांग्रेस से अनिल श्रीवास्तव और बीएसपी से सुभाष चंद माझी मैदान में हैं. फिलहाल वाराणसी में मेयर की सीट के लिए सभी के बीच कांटे की टक्कर हो सकती है. फिलहाल यहां बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर है.

Read More : Viral Video: लड़की ने किया Belly Dance, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

यूपी नगर निकाय चुनाव दो फेज में हुए थे संपन्न

हालाँकि इस बार यूपी नगर निकाय चुनाव दो फेज में संपन्न हुए थे. पहले चरण के लिए 4 मई को मतदान हुआ था. वहीं दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोटिंग की गई थी. इसके साथ ही यूपी की दो विधानसभा स्वार और छानबे सीट पर भी उपचुनाव हुए हैं, जिसके लिए 10 मई को वोटिंग हुई थी. निकाय चुनाव के साथ आज इन दोनों सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे भी जारी कर दिए जाएंगे.

वाराणसी

Leave a Comment