एक और दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज

एक और दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज

सहसवान। नगर के मोहल्ला यकीन मोहम्मद निवासी एक युवती का निकाह 10 वर्ष पूर्व पापड़ी वाली ज्यारत के पास मोहल्ला शोथा शहर कोतवाली जनपद बदायूं निवासी इकरार अली पुत्र आफताब के साथ हुआ था।

शहनाज बेगम के मुताबिक पिता इकरार अली ने 14 लाख रुपए से अधिक रुपए निकाह में खर्च किए परंतु पति इकरार ससुर आफताब अली पुत्र ना मालूम सास गौहर बेगम पत्नी आफताब अली देवर एकतदार पुत्र आफताब अली नंद नाजिया पुत्री आफताब अली निवासीगण पापड़ी वाली ज्यारत के पास मोहल्ला शोथा शहर कोतवाली जनपद बदायूं ने एक राय एक कार एवं पांच लाख रुपए की नकदी मांगने के साथ ही ननिहाल से मिली आदि भूमि इकरार के नाम करने के लिए दबाव बनाने लगे तथा मांग पूर्ण न होने पर उपरोक्त लोगों ने मारपीट जान से मारने की धमकी देकर घर से धक्के देकर बाहर निकाल दिया।

Whatsapp Group join
Please Join Whatsapp Channel
Please Join Telegram channel

दहेज प्रथा

10 वर्ष पूर्व हुआ था निकाह पति सहित सभी परिजन मांग रहे थे दहेज

ससुराल से निकाल देने के बाद वह अपने पिता के घर आकर रहने लगी 30 अप्रैल को उपरोक्त सभी लोग एक राय होकर मेरे घर पट्टी यकीन मोहम्मद आए तथा फिर दहेज की मांग करने लगे तथा कहने लगे कि अगर तुम्हारे परिवार जनों ने हमारी मांग पूरी नहीं की तो हम अपने पुत्र इकरार का दूसरा निकाह कर लेंगे जिस पर मेरे परिजनों ने उन्हें काफी समझाने का प्रयास किया तो वह आग बबूला होकर मेरे साथ मारपीट करने लगे तब मेरे परिजनों ने उन्हें बड़ा मुश्किल बचाया उपरोक्त लोग जाते समय जान से मार देने की धमकी देकर भाग गए।

दहेज उत्पीड़न की शिकार शहनाज बेगम दर-दर की ठोकरे खाने पर मजबूर हो गई तब उसने पुलिस क्षेत्राधिकारी के समक्ष पेश होकर न्याय की गुहार लगाई।

सचिवालय

दहेज उत्पीड़न

पुलिस क्षेत्राधिकारी के हस्तक्षेप के बाद दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट के मामले में पति सहित 5 लोगों के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज

मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने थाना कोतवाली गई तो पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं की पीड़ित शहनाज बेगम क्षेत्राधिकारी सीपी सिंह के कार्यालय में पेश हुई तथा रिपोर्ट दर्ज किए जाने की मांग की जिस पर क्षेत्राधिकारी ने थाना कोतवाली पुलिस को उपरोक्त प्रार्थना पत्र पर तत्काल दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए शहनाज बेगम के प्रार्थना पत्र पर उपरोक्त लोगों के विरुद्ध धारा 498a/323/504/506 दहेज प्रतिषेध अधिनियम 3/4 आदि धाराओं में अपराध पंजीकृत कर लिया गया।

दहेज उत्पीड़न

Leave a Comment