T20 World Cup 2024:टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने, जानें कब होगा पहला T20 World Cup मैंच

T20 World Cup 2024 आईसीसी T20 ने अभी तक पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया है लेकिन पता चला है कि तीन से चार दिन के भीतर पूरा टाइम टेबल आ जाएगा। इस बीच सभी को इंतजार इस बात का है कि विश्व कप में टीम इंडिया का शेड्यूल क्या होगा और भारत पाकिस्तान के बीच महामुकाबला किस दिन खेला जाएगा। आईसीसी ने तो इसकी घोषणा अभी तक नहीं की है लेकिन कुछ अपडेट जरूर सामने आई हैं इस पर एक नजर डाली जानी चाहिए।

 

read more

जून में खेला जाने वाला आईसीसी T20 World Cup 2024यूएसए और अमेरिका में खेला जाएगा।

अभी तक मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भारतीय टीम अपने सभी ग्रुप मैच अमेरिका में खेलेगी वहीं सुपर 8 के मुकाबले वेस्टइंडीज में खेले जाएंगे। खास बात ये है कि भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है।

 

 

T20 World Cup 2024 यानी एक और दफा भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबले को दुनियाभर के ​क्रिकेट फैंस देखेंगे।

T20 World Cup 2024
T20 World Cup 2024
×

जानकारी मिली है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 9 जून को खेला जाएगा। इस दिन संडे यानी रविवार होगा इसलिए आप छुट्टी के दिन इस मैच का आनंद अपने घर पर बैठकर ले सकते हैं। भारत और पाकिस्तान के अलावा इस ग्रुप में आयरलैंड यूएसए और कनाडा को भी रखा जा सकता है।

भारतीय टीम अपने सफर का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ पहला मैच खेलकर कर सकती है। नौ जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बाद 12 जून को टीम इंडिया की टक्कर यूएसए से संभावित है। वहीं 15 जून को कनाडा से मैच होने की बात सामने आ रही है।

 

पहली बार होगा इतने बड़े स्तर पर T20 World Cup 2024 का आयोजन

T20 World Cup 2024 इस बार विश्व कप में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिसका ऐलान आईसीसी की ओर से पहले ही कर दिया गया है। सभी टीमों को चार चार के ग्रुप में बांटा जाएगा इस तरह से कुल पांच ग्रुप बनेंगे। सभी ग्रुप में टॉप 2 में रहने वाली टीमें सुपर 8 में चली जाएंगी। इसके बाद सेमीफाइनल की चार टीमों आएंगी। यानी इस बार क्रिकेट का पूरा मजा आने वाला है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि विश्व कप का आगाज किस दिन होगा और नया चैंपियन हमें किस दिन मिलेगा। लेकिन अ​ब कुछ ही दिन का इंतजार और है इसके बाद सब कुछ साफ हो जाएगा।

 

ind vs sa 2nd test highlights: केपटाउन में गेंदबाजों का कहर, 11 गेंदों में 6 खिलाड़ी बिना खाता खोले हुए आउट

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें