punjab news in hindi मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा पंजाब वासियों को बिना किसी परेशानी के आसान और पारदर्शी नागरिक सेवाएं प्रदान करने की प्रतिबद्धता के चलते मोहाली के सब.रजिस्ट्रार कार्यालय को आधुनिकीकरण बनाया जा रहा है। इस कार्यालय में पंजीकरण कराने वालों को एक ही दिन में एक ही छत के नीचे सभी सेवाएं मिलेंगी और संपत्ति खरीदते समय 90 मिनट के भीतर पंजीकरण की पूरी प्रक्रिया पूरी होने पर रजिस्ट्री की एक कॉपी मिल जाएगी।
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punjab news in hindi मुख्यमंत्री के निर्देश पर बन रहे पंजाब के पहले अत्याधुनिक सब.रजिस्ट्रार कार्यालय के काम का जायजा लेने के लिए मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने दौरा किया।
उन्होंने जिला प्रशासनिक परिसर मोहाली में विभिन्न कार्यालयों जैसे तहसील कार्यालय फर्द केंद्र आरटीए आदि का दौरा किया और फीडबैक प्राप्त करने के लिए वहां मौजूद लोगों से सीधे बातचीत की। कार्यालयों में उपस्थित कर्मचारियों को निर्देश दिया कि सीएम मान के सख्त निर्देश हैं कि सरकारी कार्यालयों में काम के लिए आने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए और लोगों को पारदर्शी और समय पर सेवाएं मिलनी चाहिए।
punjab news in hindi मुख्य सचिव वर्मा ने नवनिर्मित कार्यालय का दौरा करने के बाद संबंधित विभागों के अधिकारियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ इस संबंध में एक विस्तृत बैठक भी की। उन्होंने कहा कि पंजीकरण कराने वालों की परेशानियों को पूरी तरह खत्म करने और उनका समय बचाने के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस सब.रजिस्ट्रार कार्यालय की स्थापना की जा रही है।
punjab news in hindi रजिस्ट्री प्रमाण पत्र तैयार करने से लेकर पंजाब लैंड रिकॉर्ड सोसाइटी के आधिकारिक काउंटर से स्टांप पेपर की खरीद पहचान के लिए ईकेवाईसी संपत्ति की खरीद और विक्रेता की गवाही सहित उच्च गुणवत्ता एक ही छत के नीचे रजिस्ट्री का रंगीन प्रिंटआउट प्राप्त करने की सुविधा के साथ फोटो खींचने और पंजीकरण की पूरी प्रक्रिया 90 मिनट के भीतर पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्री लिखने के लिए अलग.अलग काउंटर इस कार्यालय में होंगे। इसके अलावा अगर कोई वसीका खुद लिखना चाहता है या वह घर से पेपर लिखना चाहता है तो उसके लिए ऑनलाइन काउंटर होगा।
punjab news in hindiमुख्य सचिव ने आगे कहा कि रजिस्ट्री कराने वालों में महिलाओं की बड़ी संख्या को देखते हुए नए कार्यालय में महिलाओं के लिए बैठने की विशेष व्यवस्था होगी।
इसके साथ ही आम लोगों के बैठने के लिए वेटिंग एरिया और सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। रजिस्ट्री के लिए समय लेने वाला व्यक्ति अपने मोबाइल फोन पर प्राप्त अपॉइंटमेंट दिखाकर कार्यालय आ सकेगा। उन्होंने कहा कि आने वाली चुनौतियों को देखते हुए सुविधाएं और स्टाफ की तैनाती की जाए ताकि लोगों की संख्या बढ़ने के बावजूद कोई परेशानी नहीं हो।
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