Panjab news:गणतंत्र दिवस को लेकर panjab police हाई अलर्ट पर है। आतंकियों की ओर से दी जा रही धमकियों के बीच राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी

गणतंत्र दिवस को लेकर panjab police  हाई अलर्ट पर है। आतंकियों की ओर से दी जा रही धमकियों के बीच राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 20 हजार से अधिक कर्मचारियों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। सभी जिलों में तैनात 65 फीसदी फोर्स सुरक्षा इंतजामों में लगाई गई है। आईजी डॉ सुखचैन सिंह गिल ने यह जानकारी दी।

 

 

 

panjab police IG गिल ने बताया बॉर्डर एरिया से लेकर सभी जिलों में स्पेशल इंतजाम किए गए हैं।

स्पेशल डीजीपी कानून व्यवस्था अर्पित शुक्ला को सुरक्षा इंतजामों के लिए नोडल अफसर लगाया गया है। वहीं सभी जिलों का जिम्मा स्पेशल डीजीपी एडीजीपी डीआईजी व आईजी स्तर के अधिकारियों को सौंपा गया है।

 

 

panjab police कर्मचारियों की तैनाती जिलों के आकार के हिसाब से की गई है।

आईजी ने बताया कि अधिकारियों की ओर से अपना जिम्मा संभाल लिया गया है। ध्यान रहे कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना व राज्यपाल की ओर से पटियाला में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लिया जाना है।

 

आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की तरफ से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जान से मारने की धमकियां दी गई थी

कुछ दिन पहले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की तरफ से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जान से मारने की धमकियां दी गई थी। ऐसे में पुलिस पहले से ही अलर्ट पर चल रही है। पुलिस की ओर से आतंकी पन्नू के कुछ गुर्गों को पिछले दिनों अलग अलग जिलों से दबोचा गया है।C M Bhagwant Mann 26 जनवरी को 125 नए आम आदमी क्लीनिक जनता को समर्पित करेंगे।

panjab police आईजी ने बताया कि आतंकी अपराधी वारदात को अंजाम देकर दूसरे राज्यों में न जा पाए। इसको लेकर पंजाब पुलिस हिमाचल दिल्ली राजस्थान जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ संपर्क में है। लगातार उनसे मीटिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिस हिसाब से पुलिस को इनपुट आ रहे हैं। उसी हिसाब से सारी रणनीति तैयार की जा रही है। इसके अलावा सरकारी दफ्तरों सुरक्षा से जुड़े संस्थानों की सुरक्षा को पूरा इंतजाम है।

Panjab news:गणतंत्र दिवस को लेकर panjab police हाई अलर्ट पर है। आतंकियों की ओर से दी जा रही धमकियों के बीच राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी
 गणतंत्र दिवस को लेकर panjab police हाई अलर्ट पर है। आतंकियों की ओर से दी जा रही धमकियों के बीच राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी
×

 

panjab police आईजी गिल ने बताया कि अपराधियों के छिपने की जगह की सूची बनाई गई है।जहां पर लगातार सर्च की जा रही है। इसके अलावा स्पेशल ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। बॉर्डर रेंज में सीनियर अफसर लगाए गए हैं। 530 किलोमीटर पंजाब की सीमा पाकिस्तान से लगती है। बॉर्डर एरिया में 2100 कैमरे लगाने के इंतजाम किए जा रहे हैं। इसके लिए कमेटी गठित कर दी गई। जल्दी ही यह काम किया जाएगा।

अपने पुलिस स्टेशन को जानें एक क्लिक पर

जनवरी माह में बीते सप्ताह ड्रग्स तस्करी को लेकर 109 मामले दर्ज किए गए।उन्होंने बताया कि 141 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।panjab police की ओर से 22 कमर्शियल एफआईआर दर्ज की गई। जिन में 31 बड़े तस्करों को पकड़ा गया है। आईजी ने बताया कि पिदले सप्ताह सबसे ज्यादा मामले होशियापुर में दर्ज किए गए।

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें