Maruti की ये कमाल की SUV मचा रही मार्किट में धमाल, जानिए माइलेज और फीचर्स के बारे में

25 किलोमीटर प्रति लीटर के तगड़े माइलेज और आकर्षक डिज़ाइन के साथ, Maruti की रॉबस्ट लुक एसयूवी, जिसमें झन्नाटेदार फीचर्स भी हैं, अपना राज बना रही है। बाजार में कार खरीदने की इच्छा होती है, लेकिन कई लोग विचारशीलता में रहते हैं कि कौनसी कार चुनें। अभी दिनों, एसयूवी की भारी मांग है, जिसके कारण कंपनियाँ एक बाद एक SUV लॉन्च कर रही हैं। इस वक़्त Maruti Suzuki Brezza एक ऐसी डिमांड बना रही है जिसे ना भूला जा सकता है।

 

 

 

 

इस SUV के लुक और डिजाइन को देखते हुए, आपको बता दें कि Maruti Suzuki Brezza को बाजार में एक प्रीमियम और लक्ज़री कार के रूप में माना जाता है। इसका डिज़ाइन बेहद प्रीमियम और आकर्षक है। इसमें उत्कृष्ट इंटीरियर और एक्सटीरियर डिज़ाइन देखने को मिलता है। यहां LED हैंडलैम्प्स के साथ DRL लाइट्स भी हैं, जो इसे एक लक्ज़री लुक देते हैं।

 

Maruti Suzuki Brezza S-CNG
×

 

 

इस SUV में 1462cc का शक्तिशाली इंजन है, जो 86.63bhp की अधिकतम पावर और 121.5nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। इसमें CNG वेरिएंट भी उपलब्ध है और कंपनी दावा करती है कि यह सड़क पर 17.38 किलोमीटर प्रति लीटर का और CNG मोड में 25.51 किलोमीटर प्रति किलो ग्राम का माइलेज प्रदान करती है।

 

 

 

 

 

इस एसयूवी में वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, कीलेस पुश स्टार्ट और क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिकली एडजस्टेबल ORVM, स्मार्टफ़ोन कनेक्टिविटी, एसी, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, सेफ्टी एयरबैग्स, हाई हिल असिस्ट, शार्क फिन एंटीना, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, जैसे कई अन्य शानदार फीचर्स और सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं।

 

 

Maruti Suzuki Brezza की कीमत Rs. 9.24 लाख (एक्स शोरूम) से शुरू होती है और 14.14 लाख रु (एक्स शोरूम) तक जाती है। इसके अलावा, इसमें कई सारे कलर ऑप्शन उपलब्ध हैं, जैसे कि वाइट, मैग्मा ग्रे, ब्रेव खाकी, आदि।

 

 

Maruti Suzuki Brezza Full Specification

 

 

Punjab News in Hindi : पंजाब में शुरू हुई घर-घर मुफ्त राशन योजना, घर घर पहुंचे सीएम भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें