Maruti की इस धांसू SUV ने जीता लोगो का दिल, जानिए फीचर्स

Maruti सुजुकी की कारें भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ियों में से एक हैं। इसका कारण यह है कि इन कारों का मेंटिनेंस कम है, माइलेज बेहतरीन है, और इनमें उत्कृष्ट फीचर्स हैं। मारुती सुजुकी ने ग्राहकों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक सेगमेंट में विभिन्न कारें विकसित की हैं।

जानिए क्या बनाया Maruti Eeco ने नया रिकार्ड

 

 

maruti

मारुती सुजुकी की उत्कृष्ट कार, Maruti Eeco, ने एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। इस वाहन को कंपनी ने 2010 में पेश किया था और तब से यह दिन-पर-दिन बढ़ती हुई लोकप्रियता का आनंद ले रहा है। इस 7 सीटर कार ने अब तक 10 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है, जिससे यह नया रिकॉर्ड स्थापित हुआ है।

जानिए कैसे है Maruti Eeco के वेरिएंट्स

 

maruti

Key Specifications of Maruti Eeco

ARAI Mileage 26.78 km/kg
Fuel Type CNG
Engine Displacement (cc) 1197
No. of cylinder 4
Max Power (bhp@rpm) 70.67bhp@6000rpm
Max Torque (nm@rpm) 95Nm@3000rpm
Seating Capacity 5, 7
Transmission Type Manual
Boot Space (Litres) 510
Fuel Tank Capacity (Litres) 65
Body Type Minivan

 

यहां एक ताजगी दी जा रही है कि कंपनी इस कार को 13 वेरिएंट्स में प्रस्तुत कर रही है, जिनमें 5 सीटर और 7 सीटर कारें शामिल हैं। इस विशेष वाहन को लगभग 13 वर्ष पहले लॉन्च किया गया था और उसके बाद से यह बाजार में अपनी भूटपूर्व प्रदर्शन क्षमता और पॉपुलैरिटी का समर्थन कर रहा है। इसे व्यावासिक उपयोग के लिए सबसे अच्छा माना जाता है और यह उद्यमिता के क्षेत्र में अपनी अद्वितीय पहचान बना रखी है।

जानिए कितनी है Maruti Eeco की कीमत

 

 

maruti

अब कंपनी ने Maruti Eeco के नए मॉडल को बाजार में प्रस्तुत किया है। इसकी कीमत 5.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होकर है। इस नए मॉडल में कंपनी ने नए इंटीरियर और एडवांस फीचर्स को ध्यान में रखते हुए बाजार में उतारा है। इसमें 1.2 लीटर का K-Series डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन है, जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm के टॉर्क को उत्पन्न करता है।

अन्य जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Bajaj की धांसू Bike में मिल रहा Powerful इंजन, जानिए फीचर्स

Maruti की इस ज़बरदस्त SUV ने मार्किट में मचाया धमाल, जानिए फीचर्स

Leave a Comment

Whatsapp Group join
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
ऐसे खबरें पढ़ने के लिये चैनल को जाइवन करें
×