fbpx

UP News:यूपी के बहराइच में हुई हिंसा के बाद लखनऊ तक हड़कंप,अखिलेश यादव का बयान

UPके बहराइच जिले में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान पत्थरबाजी और युवक की मौत पर जमकर बवाल हो रहा है। अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस मामले में बयान दिया है।

UP News:अब सफर करने के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगें

UPके बहराइच में हुई हिंसा के बाद लखनऊ तक हड़कंप मचा हुआ है.

हालात ऐसे बने कि सीएम योगी आदित्यनाथ को आनन-फानन में अधिकारियों संग बैठक बुलानी पड़ी. होम सेक्रेटरी, एडीजी से लेकर एसटीएफ चीफ तक को घटनास्थल भेजना पड़ा. पीएसी, आरएएफ और कई थानों की फोर्स जब मौके पर पहुंची तो करीब 18 घंटे बाद हालात काबू में आए. लेकिन तब तक उपद्रवियों ने कई घरों, दुकानों, गाड़ियों को आगे के हवाले कर दिया था.

 

UP शहर से लेकर गांव-कस्बों तक हिंसा के निशान दिखाई पड़ रहे हैं.

कहीं धू-धू कर जलता अस्पताल, तो कहीं राख हो चुकी बाइकें. सड़क पर जलते टायर, सुलगती दुकानें बहराइच हिंसा की गवाही दे रही हैं. महसी तहसील में कर्फ्यू जैसे हालात हैं. बवाल के बीच कई लोग अपने घर तक छोड़कर भाग गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस है.सीएम योगी ने घटना के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं।

UPपुलिस भी हिंसा को रोकने की कोशिश कर रही है। इस बीच बहराइच हिंसा पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी बयान जारी किया है। अखिलेश यादव ने लोगों से अपील की है कि सबसे पहले सभी संबंधित पक्षों को कानून व्यवस्था बनाए रखने की दिशा में काम करना चाहिए।

 

 

अखिलेश यादव ने कहा कि बहराइच में जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रशासन, UP सरकार और मीडिया को पता है कि ऐसा क्यों हुआ। अखिलेश ने कहा कि सरकार को इस मामले में न्याय करना चाहिए। जब जुलूस शुरू हुआ तब प्रशासन को उसके मार्ग, मार्ग पर पर्याप्त सुरक्षा और पर्याप्त पुलिस की तैनाती पर ध्यान देना चाहिए था।

 

UPके पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने लाउडस्पीकरों के गाने पर भी सवाल उठाए हैं। अखिलेश ने कहा कि अगर मैं आपको बताऊं कि उन लाउडस्पीकरों पर क्या बजाया जा रहा था तो सरकार कुछ और कहेगी।

प्रशासन को कम से कम इस बात पर ध्यान देना चाहिए था कि लाउडस्पीकर पर क्या बज रहा है, क्या वे किसी का अपमान कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि पूरी जिम्मेदारी प्रशासन और सरकार की थी। प्रशासन की लापरवाही के कारण एक बड़ी घटना घटी है।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि यूपी में बहराइच और अन्य जगहों पर जो भी हो रहा है उसके लिए सरकार, प्रशासन और उनकी वोट बैंक की राजनीति जिम्मेदार है। वे जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बीजेपी की चाल को समझें। वे नफरत फैलाकर और समाज को बांटकर राजनीतिक लाभ पाना चाहते हैं।

Leave a Comment