fbpx

Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने निर्माणाधीन एम्स सैटेलाइट सेन्टर का स्थलीय निरीक्षण किया

Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने  खुरपिया फार्म, किच्छा (ऊधमसिंह नगर) में निर्माणाधीन एम्स सैटेलाइट सेन्टर का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यदायी संस्था एवं सी.पी.डब्लयू.डी. के इंजीनियरों से निर्माण कार्य की जानकारियां भी ली।
इस दौरान कार्यदायी संस्था द्वारा अवगत कराया गया कि एम्स किच्छा को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के मानकों के अनुसार 100 एकड़ भूमि में ₹351करोड़ की लागत से 280 बेड का प्री-फैब्रिकेटेड चिकित्सालय बनाया जा रहा है। जिसमें अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित आईसीयू, ओपीडी, नर्सिंग हॉस्टल एवं आवासीय भवन आदि बनाए जाएंगे।

Chief Minister Pushkar Singh Dhami का विकास मॉडल “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास” के सिद्धांत पर आधारित

Chief Minister Pushkar Singh Dhami कार्यदायी संस्था के प्रबंधक द्वारा अवगत कराया गया

एम्स की बाउंड्री वॉल का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। साथ ही अन्य कार्य भी तेजी से किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि एम्स के निकट सड़क किनारों पर पौधरोपण कराने के साथ ही उचित ड्रेनेज व्यवस्था भी की गयी है। कार्यदायी संस्था द्वारा यह भी बताया गया कि एम्स का निर्माण कार्य वर्ष 2025 तक पूर्ण कर लिया जाएगा।
निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने कार्य कर रहे श्रमिकों से भी वार्ता कर उनकी समस्या भी जानी। वार्ता में सभी श्रमिकों ने संतोष प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि किच्छा में एम्स बन जाने से हमारे यहां के मरीजों को उपचार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। सभी सुविधाएं एक छत के नीचे एक ही चिकित्सालय में मिलेंगी।

Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत बड़ी सौगात है।

इसके लिए Chief Minister Pushkar Singh Dhami  ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा एम्स परिसर में पौधारोपण भी किया गया।
इस दौरान सांसद श्री अजय भट्ट, विधायक श्री शिव अरोड़ा, श्री तिलकराज बेहड़, निवर्तमान मेयर श्री रामपाल सिंह,
जिलाध्यक्ष भाजपा श्री कमल जिदंल, श्री गुंजन सुखीजा, प्रदेश मंत्री श्री विकास शर्मा, महामंत्री श्री अमित नारंग, मण्डलायुक्त श्री दीपक रावत, जिलाधिकारी श्री उदयराज सिंह, एसएसपी श्री मणिकांत मिश्रा, सीडीओ श्री मनीष कुमार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment